Breaking News

हेलोराइड निदेशकों ने व्यापारी के 83 लाख हड़पे, मुकदमा दर्ज

लखनऊ। बाइक स्कीम में निवेश करने के नाम पर मुनाफे का लालच देकर हेलोराइड कम्पनी के निदेशकों ने 83 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित व्यापारी ने विभूतिखंड कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक फतेहपुर निवासी व्यापारी आशीष गुप्ता की मुलाकात कुछ माह पहले कानपुर निवासी मो. शरीफ से हुई थी। जो हेलोराइड से जुड़ी कम्पनी इंफिनिटी में काम करता था। बातचीत में शरीफ ने बताया कि हेलोराइड कंपनी के निदेशक अभय कुशवाहा बाइक स्कीम चलाते हैं। जिसमें 61 हजार रुपये जमा करने पर हर महीने लगभग दस हजार रुपये मिलते हैं।

निवेश में लाभ का सौदा देखकर आशीष स्कीम में रुपये लगाने का तैयार हो गए।शुरुआत में आशीष ने एक लाख रुपये लगाए। जिस पर उन्हें ब्याज के साथ मूलधन भी वापस मिल गया। कम वक्त में अच्छा मुनाफा देखकर आशीष ने परिचित और रिश्तेदारों को भी स्कीम में जोड़ते हुए उनसे करीब 83 लाख रुपये का निवेश करवा दिया। जिसके बदले उसे पोस्ट डेटेड चेक दी गयी थी।

आशीष के मुताबिक तय समय पूरा होने पर उसने जब चेक बैंक में जमा किए तो सभी बाउंस हो गए। पूछताछ करने पर निदेशक अभय कुशवाहा टाल मटोल करने लगे। जिसके बाद आशीष ने एसीपी विभूतिखंड प्रवीण मलिक से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी दी। एसीपी के निर्देश पर अभय कुशवाहा, निखिल कुशवाहा समेत आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...