टली लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, जेल में ही मनेंगी दिवाली और छठ

बहुचर्चित चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब हाईकोर्ट में सुनवाई 27 नवंबर को होगी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई की जायेगी. जमानत पर सुनवाई टलने के कारण लालू प्रसाद की दिवाली अब जेल में ही बीतेगी. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की ओर से अधिवक्ता ने पिछले दिनों जमानत याचिका दाखिल की थी.

दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव की ओर से दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई आज टल गयी. इस कारण लालू प्रसाद को अब दिवाली जेल में ही बीतानी पड़ेगी. जमानत पर सुनवाई अब 27 नवंबर को होगी.

बहुचर्चित चारा घोटाला में सजायाफ्ता बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर अब हाईकोर्ट में सुनवाई 27 नवंबर को होगी. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में दाखिल जमानत याचिका पर सुनवाई की जायेगी. इसके साथ ही लालू प्रसाद की दिवाली अब जेल में ही बीतेगी. आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव की ओर से अधिवक्ता ने पिछले दिनों जमानत याचिका दाखिल की थी.

सीबीआई की विशेष अदालत ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव को सात साल की सजा सुनाई है. हाईकोर्ट में इस मामले में दाखिल जमानत याचिका में इनकी ओर से आग्रह किया गया है कि उन्होंने आधी सजा काट ली है. इसलिए उन्हें जमानत दे दी जाए.

दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की ओर से पिछले दिनों जमानत याचिका दाखिल की गयी थी. हालांकि जमानत पर सुनवाई को लेकर 9 नवंबर की तारीख तय थी, लेकिन लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता ने 6 नवंबर को ही इनसे जुड़े मामले में सुनवाई के कारण जमानत पर सुनवाई करने का आग्रह किया था, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया था.

Loading...

चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता देवर्षि मंडल ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी. जमानत याचिका में उन्होंने आग्रह किया है कि लालू प्रसाद यादव ने आधी सजा काट ली है. इसलिए इन्हें जमानत दे दी जाए.

चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची के रिम्स स्थित केली बंगला में रह रहे हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण उन्हें रिम्स से केली बंगला में शिफ्ट किया गया था.

आपको बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 23 दिसंबर 2017 से चारा घोटाला मामले में जेल में बंद हैं. दुमका, देवघर और चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत इन्हें सजा सुना चुकी है. देवघर और चाईबासा मामले में इन्हें जमानत मिल चुकी है.

चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी मामले में 9 अक्टूबर को जमानत मिल गयी है. लालू प्रसाद यादव ने अपनी जमानत याचिका में अपनी बीमारी के का हवाला दिया था. याचिका में बताया गया है कि वह कई बीमारियों से ग्रसित हैं. उनका इलाज कई सालों से रांची के रिम्स में हो रहा है. उनका स्वास्थ्य भी ठीक नहीं रहता है. इसलिए उन्हें जमानत दे दी जाए. लालू प्रसाद यादव ने 4 जुलाई को हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के टिकटों की बिक्री में करोड़ों का गबन, केस दर्ज

गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *