Breaking News

मनी लॉन्डरिंग केस: न्यायिक हिरासत में भेजे गए गायत्री प्रसाद प्रजापति, ED की याचिका पर सुनवाई कल

दुष्कर्म के आरोप में जेल में कैद उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। अब मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के विशेष न्यायाधीश दिनेश कुमार शर्मा (तृतीय) ने प्रजापति को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया है।

दरअसल, प्रजापति पर आरोप है कि खनन मंत्री के पद पर रहते हुए उन्होंने कई फर्म बनाकर करोड़ों रुपए के कालेधन को सफेद कर बेशुमार संपत्ति अर्जित की है। ED ने अकूत संपत्ति अर्जित करने के मामले में गायत्री प्रजापति से पूछताछ करने के लिए 10 दिन के लिए पुलिस रिमांड मांगी है।

Loading...

इसपर 10 फरवरी को सुनवाई की जाएगी। 26 अक्टूबर 2020 को प्रवर्तन निदेशालय ने गायत्री प्रजापति के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का केस दर्ज किया था। जांच के दौरान ED ने पाया कि प्रजापति ने खनन मंत्री रहते करोड़ों रुपए की संपत्ति अर्जित की और कई फर्म बनाकर उनमे पैसा निवेश किया था।

22 जनवरी को ED ने प्रोडक्शन वारंट के माध्यम से गायत्री को जेल से तलब किया था। 8 फरवरी 2021 को गायत्री को जेल से विशेष अदालत के सामने पेश किया गया था, जहां अदालत ने गायत्री को न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश जारी किया। अब ईडी गायत्री की 10 दिन की पुलिस रिमांड चाहती है, ताकि इस मामले में उनसे सवाल-जवाब किया जा सके।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

एसजेएस ने किया विस्तार गंगागंज में खोली 17वीं शाखा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। जनपद में शिक्षा स्तम्भ के रूप में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *