Breaking News

यहाँ 17 साल पहले ही हो चुकी थी कोरोना वायरस के प्रकोप की भविष्यवाणी, अब 2744 मामले आए सामने

CHINA में फैले घातक कोरोना वायरस को लेकर 17 साल पहले ही बड़ी भविष्यवाणी हो चुका है इस बात का खुलासा हुआ है। इस वायरल से CHINA में जहां 80 लोगों की मौत व 2500 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है वहीं पूरे विश्व में अब तक इसके 2744 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 461 संक्रमित लोग बहुत नाजुक हालत में हैं।

एक CHINA के वैज्ञानिक ने लगभग 17 वर्ष पहले भविष्यवाणी की थी कि कोरोना वायरस फैलेगा व इतना ही नहीं, ये सार्स से 10 गुना अधिक खतरनाक होगा। अब तक यह वायरस 14 देशों में फैल चुका है। नए मामले कनाडा, हिंदुस्तान, फ्रांस, नेपाल, ऑस्ट्रेलिया में मिले हैं।

CHINA के वैज्ञानिक डॉ. गुआन ई ने ही सार्स के उपचार व रोकथाम में सहायता की थी। साल 2003 से ठीक पहले उन्होंने बता दिया था कि सार्स का हमला तो होगा ही। इसके कुछ सालों बाद कोरोना वायरस का भी हमला होगा। यह सार्स से 10 गुना ज्यादा खतरनाक होगा। डॉ. गुआन ई ने कहा कि वुहान में जहां से कोरोना वायरस फैला है, वहीं उसकी रोकथाम करनी थी।

अब यह अनियंत्रित हो चुका है। यह सार्स से 10 गुना ज्यादा जानलेवा है। हमें 2003 से ही इसे रोकने के लिए तैयारी करनी चाहिए थी। गुआन ई ने इस बार पर जोर देते हुए कहा कि CHINA ने इसे रोकने का गोल्डेन चांस छोड़ दिया। CHINA ही नहीं अब इसे रोकने में विश्व को नाको चने चबाने पड़ेंगे।

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...