रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच सामने आई डरावनी तस्वीरें, जंगल में इस हालत में मिले 7 यूक्रेनियों के शव

यूक्रेन के प्रमुख शहर सेवेरोडनेत्स्क की ओर जाने वाले सभी पुलों को नष्ट कर दिया गया है। इसकी जानकारी देश के एक शीर्ष अधिकारी ने दी।रूस यूक्रेन के खिलाफ नए हथियारों का इस्तेमाल परीक्षण करने के लिए कर रहा है जबकि इन हथियारों पर अभी भी शोध चल रहा है.

कई हफ्तों से सेवेरोडनेट्स्क में भयंकर गोलाबारी हो रही है। रूस यूक्रेन के पूरे पूर्वी हिस्से पर कब्जा करना चाहते है, सेवेरोडनेट्स्क भी उनके निशाने पर है। अगर सेवेरोडोनेत्स्क और पास के शहर लिसिचन्स्क पर कब्जा हो जाता है.

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के सीविरो डोनेस्क को जाने वाले सभी पुल तबाह कर दिए हैं. ऐसे में सीविरो डोनेस्क में मौजूद यूक्रेनी सैनिक वहीं फंस गए हैं. राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा था कि शहर में यूक्रेनी सैनिक जमीन की हर एक इंच के लिए रूसी सेना से लड़ रहे है।

वहीं डोनेट्स्क ओब्लास्ट के गवर्नर पावलो किरिलेंको के अनुसार लुहान्स्क में रूसी हमलों में पांच नागरिक बुरी तरह जख्मी हो गए थे. डोनेट्स्क ओब्लास्ट में सभी का इलाज चल रहा था. इनमें से दो की सोमवार को मौत हो गई.तो रूस की राजधानी मॉस्को को पूरे लुहान्स्क क्षेत्र का नियंत्रण मिल जाएगा।

About News Room lko

Check Also

आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान पर पड़ी बारिश की मार, दक्षिण पश्चिम में 6 लोगों की मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दक्षिण-पश्चिमी पाकिस्तान और देश के अन्य हिस्सों में ...