Breaking News

बम का ऑर्डर देने वाली इमराना गिरफ्तार, मुजफ्फरनगर कोतवाली में पूछताछ जारी

एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने शनिवार को टाइम बोतल बम का ऑर्डर देने वाली इमराना को गिरफ्तार कर लिया है। उससे मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाने में पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को एसटीएफ ने जावेद को गिरफ्तार कर उसके पास से चार टाइमर बोतल बम (आईईडी) बरामद किए गए हैं। जावेद ने पूछताछ में कबूल किया था कि यह बम इमराना नाम की महिला ने ऑर्डर देकर बनवाए थे। इमराना ने उसे बोतल बम तैयार करने के लिये 10 हजार रुपये पहले दिए थे और 40 हजार रुपये बाद में बम देते समय देने को कहा था।

बताया गया कि शुक्रवार को वह तैयार बोतल बम (आईईडी) को इमराना को देने आया था कि गिरफ्तार कर लिया गया। इमराना अपने परिवार के साथ मुजफ्फरनगर प्रेमपुरी में रहती थी।। इमराना की बेटी रूकसार ने बताया कि हमने अम्मी को पुलिस को सौंप दिया है। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि अभी इमराना से पूछताछ की जा रही है।

मुजफ्फरनगर में खालापार इलाके से चार टाइम बम बरामद होने के बाद से आतंकी साजिश की सुगबुगाहट तेज हो गई है। टाइम बम के जरिए चुनाव के दौरान दिल्ली एनसीआर के इलाको को दहलाने की बड़ी साजिश का एसटीएफ ने शुक्रवार को पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने आरोपी जावेद को गिरफ्तार कर घंटों पूछताछ की, जिसमें उसने बताया कि इमराना के कहने पर उसने ये चार बम बनाए थे। पूछताछ में जावेद ने कई और भी खुलासे किए हैं।

शामली की इमराना गिरफ्तार
एसटीएफ टीम के अनुसार, जावेद ने वर्तमान में प्रेमपुरी में रहने वाली बंतीखेड़ा शामली की मूल निवासी परिचित महिला इमराना के कहने पर टाइम बोतल बम बनाए थे। इसके लिए उसने गन पाउडर-999, लोहे की छोटी गोलियां, रूई, पीओपी आदि का बम बनाने में प्रयोग किया। उसने डॉक्टरों से ग्लूकोज की बोतलें और साइकिल की दुकानों से आयरन की गोलियां और घड़ी की दुकानों से घड़ी की मशीनें खरीदी थीं। अब एटीएस ने इमराना गिरफ्तार कर लिया है।

50 हजार में इमराना से हुई डील, 10 मिले थे एडवांस
जावेद ने बताया कि टाइम बम बनाने के लिए उसकी शामली निवासी इमराना से 50 हजार में डील हुई थी। इमराना ने बोतल बम तैयार करने के लिए उसे 10 हजार रुपये पहले दिए थे और बम की डिलीवरी के समय 40 हजार रुपये बाद में देने को कहा था। जावेद तैयार आईईडी बम को इमराना को देने आया था। बोतल बम आईईडी बनाने के संबंध में उसने बताया कि उसका चाचा अर्शी पुत्र खलील के घर बम बनाता था। बम बनाने के लिए कुछ जानकारी उसने यू ट्यूब और इंटरनेट से भी ली थी।

About News Desk (P)

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...