Breaking News

ऐरवाकटरा में महिला ने बच्ची के साथ पड़ोसी की सीढ़ी पर गुजारी रात्रि, जेठ ने घर में नहीं दिया घुसने, पांच माह पहले गुरूग्राम में पति की हुई थी हत्या

बिधूना। पांच माह पूर्व गुरूग्राम में पति की हत्या के बाद अपने एक वर्षीय बच्चे के साथ गांव बरौनाकलां आयी महिला को उसके जेठ-जेठानी ने घर में नहीं घुसने दिया। मजबूरन महिला ने बारिश के बीच बच्चे के साथ पड़ोसी की सीढ़ियों पर रात्रि गुजारी। महिला ने सुबह 1090 पर काल की तो पुलिस जेठ को समझाकर महिला को घर के अंदर करा आयी। महिला ने आरोप लगाया कि मगर पुलिस के जाते ही जेठ-जेठानी ने महिला को बाल पकड़कर घर से बाहर निकाल दिया और धमकी दी कि दोबारा आयी तो जान से मार देंगे। महिला बोली मेरा हिस्सा न मिला तो हम अपनी पुत्री को लेकर इसी घर में मरेंगे।

जानकारी के अनुसार थाना ऐरवाकटरा क्षेत्र के गांव बरौनाकलां निवासी अमित मिश्रा गुरूग्राम में रहकर एक्सपोर्ट कंपनी में काम करते थे। वहीं पर उनके साथ पत्नी संगीता देवी व एक वर्षीय पुत्री भी साथ रहती थी। गुरूग्राम में 24 अप्रैल 22 को किसी साजिश के तहत अमित मिश्रा हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद महिला वहीं रही, और गांव बरौनाकलां आती जाती रही मगर हिस्सा को लेकर कोई बात न करने पर जेठ-जेठानी से संबंध अच्छे बने रहे। मगर आय के श्रोत न होने के कारण गुरूग्राम में किराया आदि न चुका पाने से मकान मालिक ने महिला का सभी सामान जब्त कर 4-5 रोज पहले घर से निकाल दिया।

गुरूग्राम में मकान मालिक द्वारा घर से निकाले जाने के बाद संगीता अपनी एक साल की बच्ची के साथ गांव बरौनाकलां पहुंची। जहां पर पहुंचने के बाद जब उसने अपने हिस्से की बात की जेठ अटल मिश्रा व जेठानी सुनीता देवी ने उसके साथ गालीगलौज करते हुए घर में नहीं घुसने से मना कर दिया। जिस कारण महिला को बारिश के बीच अपनी एक साल की बच्ची के साथ पड़ोसी दुर्गेश गुप्ता की सीढ़ियों पर बैठकर रात्रि गुजारनी पड़ी। महिला ने आरोप लगाया कि इस दौरान जेठ अटल मिश्रा ने गाली गलौज करते हुए कहा कि जो इसको अपने दरवाजे बैठायेगा उसको भी फंसा देंगे।

महिला ने बताया कि गुरूवार की सुबह उसने 1090 पर काॅल की पुलिस मौके पर आयी। जिसके बाद पुलिस ने उसके जेठ व जेठानी को समझाकर संगीता देवी को घर के अंदर करा दिया। आरोप लगाया कि पुलिस के जाने के बाद जेठ अटल मिश्रा और उसकी पत्नी सुनीता ने उसके साथ गाली गलौज करते हुए व बाल पकड़कर घर से बाहर निकाल दिया। साथ ही उसको धमकी दी कि अगर दोबारा पुलिस को बुलाया तुझे और तेरी लड़की को जान से मार देंगे यहां से भाग जा, दोबारा दिखाई दी तो तुझे छोड़ेंगे नहीं।

पीड़ित महिला संगीता देवी ने बताया कि पति की हत्या के बाद उसकी सारी प्राॅपर्टी को हड़पने की नियत से उसे घर से भगा दिया। पीड़िता पड़ोस के गांव कठफोर में अपने किसी परिचित के यहां पहुंच गयी है। उससे पूर्व महिला ने पुलिस व प्रशासन से न्याय की गुहार लगाते हुए घर, दुकान और खेती में हिस्सा दिलाया जाने की मांग की है। साथ ही कहा कि अगर उसे उसका हिस्सा न मिला तो वह अपनी पुत्री को लेकर उसी घर में मरेंगे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संजीव शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

विजय दशमी का संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विजय दशमी का महत्व असत्य और अधर्म प्रवृत्ति ...