Breaking News

बिधूना : जवाहर नगर वार्ड में जलभराव से वासिंदे परेशान, नालियों व गलियों में भरी रहती है गंदगी, जलभराव से मकान की दीवार व छत में आयी दरारें

औरैया/बिधूना। नगर पंचायत बिधूना के वार्ड नम्बर 10 जवाहर नगर (सुखचैनपुर) में पानी का निकास न होने से  वार्ड की गलियां पानी व कीचड़ से बजबजा रही है। वार्ड में पानी की निकासी की सुविधा न होने से कई मकानों में नुकसान पहुंच रहा है। जिससे मोहल्ले वाले काफी परेशान है। एक घर की हालत इतनी जर्जर हो गई है कि दीवारें व छत में दरार पड़ गई है।

जवाहर नगर निवासी विमला देवी ने बताया कि मेरे घर के आसपास पानी भरा हुआ है। जिससे मेरे घर में दरारें पड़ गई। नगर पंचायत में कई बार शिकायत की गई पर यह कहकर टाल दिया गया कि इस काम के लिए कोई बजट नहीं है। समर सलिल की टीम ने विमला देवी के घर में भी जाकर देखा तो असलियत में इनके घर की दीवारें चटकी पाई गई और छत में भी दरार देखने को मिली।

जवाहर नगर निवासी नाजिया ने बताया कि मेरे घर के आसपास पानी भरा हुआ है। पानी भरा होने से से मेरा घर बैठा जा रहा है। पानी का ढलान भी मेरे घर की तरफ कर दिया है। पानी का निकास न होने से खाली प्लाटों में भी पानी भरा हुआ है। जिससे मकान को नुकसान को रहा है। कई बार नगर पंचायत में शिकायत भी की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

सुखचैनपुर जवाहर नगर निवासी राजन राजावत ने बताया कि कई सालो से मेरे घर के सामने नाली व पुलिया टूटी हुई है, जिससे हमेशा गली में जलभराव रहता है। कोई न देखने वाला है और न ही कोई सुनने वाला है। मैंने कई बार नगर पंचायत में शिकायत भी की पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई। जलभराव होने से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। कई बार शिकायत भी की गई पर कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

सुखचैनपुर जवाहर नगर निवासी विक्रम तिवारी ने बताया कि कई सालों से नालियां टूटी है। जिससे पूरी गली में जलभराव की स्थिति व काफी गंदगी रहती है। लोगो को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसकी शिकायत भी की गई पर अभी तक कोई निर्माण नहीं कराया गया। कई बार ई-रिक्शा भी नाली की पुलिया न बनी होने से पलट चुके है।

जवाहर नगर निवासी देवेन्द्र कुमार ने बताया कि गली टूटी है। नालियों की समय से साफ सफाई न होने से पानी भरा रहता है। जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर सताता रहता है।

सर्दी के मौसम में में गौवंशों को बचाना एक बड़ी चुनौती

सुखचैनपुर जवाहर नगर निवासी रामकुमार ने बताया कि नालियों मे गोता लगा हुआ है, स्वीपर आते है लेकिन सफाई नहीं करते है। शिकायत करने के बारे में पूछा गया तो कहां तक शिकायत की जाये जब कोई सुनवाई होती नहीं है।

सुखचैनपुर जवाहर नगर निवासी दीपू त्रिवेदी ने बताया कि मोहल्ले में नालियां टूटी है। जब तक नालियों का निमार्ण नहीं कराया जायेगा तब तक ऐसी ही समस्या बनी रहेगी। वार्ड में एक स्वीपर की तैनाती है। जिससे सब जगह साफ सफाई नहीं हो पाती है।

जवाहर नगर निवासी शिवम सिंह ने बताया कि मैं पिछली तीन वर्ष यहां रह रहा हूं। लेकिन अभी तक पक्की गली का निर्माण नहीं हो सका और न‌ ही नाली का निर्माण हुआ। आसपास के प्लाटों में जलभराव रहता है, जिससे बीमारियां फैलने का डर सताता रहता है। लेकिन नगर पंचायत द्वारा कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...