Breaking News

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या 80 तक पहुंची, भारत में भी फैला इसका प्रकोप

 चीन से फैला कोरोना वायरस अमेरिका में कई लोगों को चपेट में लेने के बाद देश में भी पहुंच गया है. जयपुर में कोरोना वायरस का एक मरीज सामने आया है. बताया जाता है कि यहां के सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती लड़का चीन में पढाई कर रहा था.

हेल्थ मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि चीन से एमबीबीएस की पढाई कर लौटे छात्र में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका पर उसे सवाई मान सिंह हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. उनके हेल्थ पर नज़र रखने के निर्देश दिए गए है. उसके नमूने पुणे स्थित नेशनल वायरोलॉजी लैब भेजने के निर्देश दिया गया है.

चीन में इस बीमारी से संक्रिमत होने वालो की संख्या 2300 पहुंच गई हैं. हुबेई प्रान्त की राजधानी वुहान संक्रमण का मुख्य केंद्र है। हुबई के महापौर ने रविवार को बताया कि यहां 56 लोगों की मौत हुई है

1000 और हेल्थ कर्मचारियों को वुहान भेजने की तैयारी

अमेरिका, फ्रांस और रूस अपने नागरिकों को वहां से निकालने की तैयारी कर रहा है. इसके अलावा शहरों को बंद करने के साथ सरकार और अधिक डॉक्टरों और नर्सो को वुहान भेज रही है. 1350 हेल्थ कर्मचारी पहले ही वुहान पहुंच चुके है और 1000 को भेजने की तैयारी की जा रही है.

शी जिनपिंग ने कोरोना वायरस को हारने का भरोसा दिया है

शी जिनपिंग ने कहा है कि चीन एक गंभीर स्थिति का सामना कर रहा है. उन्होंने विश्वास जताया कि चीन कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई को जीत लेगा।

About News Room lko

Check Also

भारत से फल-सब्जियां लेकर मालदीव पहुंचा मालवाहक जहाज, व्यापार के लिए समुद्री मार्ग खुलने का मिला संकेत

भारत से 150 टन खराब होने वाली खाद्य सामग्री (फल, सब्जियां) लेकर पहला मालवाहक जहाज ...