वार्षिक खेल दिवस में नन्हे मुन्नों ने दिखाया खेल प्रतिभाओं का जौहर 

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर विस्तार कैम्पस द्वारा आज विद्यालय के प्रांगण में प्री प्राइमरी सेक्शन में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन नगर आयुक्त, अजय कुमार द्विवेदी द्वारा स्कूल की छात्रा अनुष्का पटेल द्वारा प्रतिभाात्मक मशाल प्रज्जवलित करवा के किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय कुमार द्विवेदी ने अपने उद्भाषण में सीएमएस द्वारा स्कूल के सबसे छोटे छात्रों के लिए खेल दिवस के आयोजन हेतु बधाई देते हुए कहा कि इस प्रकार के आयोजन बच्चों के स्वास्थ्य के लिए तो महत्वपूर्व है ही, इसके अतिरिक्त ये गतिविधियाँ उनके हृदय में सकारात्मक का प्रवाह करती है, जो आज के माहौल में अत्यन्त आवश्यक है।

सीएमएस गोमती नगर विस्तार कैम्पस की प्रधानाचार्या संगीता बनर्जी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेलकूद छात्रों में खेल भावना का विकास करने के साथ-साथ उनमें उत्कृष्ठ प्रदर्शन की भावना को बढ़ाते हैं। सीएमएस के संस्थापक प्रबन्धक डा. जगदीश गांधी ने कहा कि बच्चों को उनके प्रारम्भिक वर्षों में प्रेरणादायी वातावरण उपलब्ध कराना व उनकी छोटी-छोटी उपलब्धियों पर प्रोत्साहित करना अत्यन्त आवश्यक है, क्योंकि आयु के इस पड़ाव पर बच्चे जो सीखते हैं उसका प्रभाव जीवन भर उनके व्यक्तित्व पर रहता है और उसी से उनके चरित्र का निर्माण होता है।

खेल दिवस का प्रारम्भ नन्हे मुन्नों द्वारा मुख्य अतिथि के स्वागत में गाए स्वागत गीत ‘लिटिल हार्ट्स…’ और नृत्य ‘आयो रे आयो रे शुभ दिन आयो रे…’ से हुआ। इसके पश्चात मान्टेसरी, नर्सरी और के.जी. के नन्हें छात्रों ने अत्यन्त रोचक खेल प्रतियोगिताओं में जोश पूर्वक प्रतिभाग किया। आज आयोजित प्रतियोगिताओं में नन्हें मुन्नों की बकट रेस, लिटिल ब्लूमर्स रेस, बुक बैलसिंग रेस, फिश रेस, हाॅप रेस, ग्लास वोटर रेस, कार रेस, रैबिट रेस प्रमुख थी।

विभिन्न प्रतियोगिताअें के विजयी छात्रों को नगर आयुक्त श्री अजय कुमार द्विवेदी एवं उनकी पत्नी नीलू द्विवेदी ने मैडल व ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया। अन्त में विद्यालय की वरिष्ठ प्रधानाचार्या मंजीत बत्रा ने सभी सम्मानित अतिथियों और प्रतिभागी छात्रों का आभार ज्ञापित किया।

About Samar Saleel

Check Also

बनारस रेल इंजन कारखाना में साइकिल रैली का अयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें वाराणसी।आजादी का अमृत महोत्सव आयोजन की श्रृंखला में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *