Breaking News

UNSC की बैठक में एस जयशंकर ने किया 26/11 हमले को याद कहा-“टास्क अभी अधूरा है”

यूएनएससी की आतंकवाद विरोधी समिति की बैठक मुंबई के ताज होटल में हो रही है।14 साल पहले इसी होटल में एक बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।

इस दौरान समिति के सदस्यों ने 26/11 हमले को याद करते हुए यहां मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस हमले में 140 भारतीय और 26 विदेशी नागरिकों की मौत हो गई थी। 26/11 मुंबई अटैक हर भारतीय के जेहन में अभी भी जिंदा है। बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को लाने का काम अभी भी अधूरा है।”

 उन्होंने कहा, हमें मिलकर #अंतरराष्ट्रीय समुदाय को यह संदेश देना चाहिए कि संयुक्त राष्ट्र और उसके सदस्य देश आतंकवादियों को जवाबदेह ठहराने में कभी हार नहीं मानेंगे।शुक्रवार को मुंबई के ताज होटल में आतंकवाद विरोधी समिति की यूएनएससी बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर ने 2008 में मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में बैठक काफी अहम है। उस वक्त पूरे मुंबई शहर को बंधक बना लिया गया था और पीड़ितों में आम मुंबईकर भी शामिल थे। ”

उन्होंने कहा, हमने 26/11 हमले के मास्टरमाइंड और अपराधियों को कटघरे में खड़ा करने का प्रयास किया है, लेकिन यह कार्य अभी अधूरा है। इस दौरान विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने 26/11 स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि इस हमले को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...