Breaking News

Emerging Nations Cup : टीम इंडिया नहीं जाएगी पाक, फिर भी..

पाकिस्तान अगले महीने दिसंबर में एशियाई Emerging Nations Cup इमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा। हालांकि सुरक्षा कारणों के चलते भारत ने अपने मैच पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि BCCI ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इनकार कर दिया है जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

Emerging Nations Cup : श्रीलंका में हो सकता है मैच

बीसीसीआई के टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से इनकार करने के बाद इस मामले में PCB ने कहा है कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हांगकांग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे। पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि कराची में तीन मैच राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे जबकि इसमें बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है। तीन अन्य मैच साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में होंगे।

भारत के अलावा अन्य टीमें भी कर चुकी हैं इनकार

पाकिस्तान क्रिकेट पिछले एक दशक से दुनिया भर की क्रिकेट टीमों की बेरुखी का शिकार है। दुनिया की प्रमुख टीमें सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान आकर क्रिकेट खेलने से गुरेज कर रही हैं। हालाकि कुछ टीमें पाकिस्तान आकर क्रिकेट खेल भी चुकी हैं इनमें जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल हैं। वहीं इस वजह से पाकिस्तान में होने वाले मैच पिछले दिनों यूएई में हुए हैं।

About Samar Saleel

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...