Breaking News

भारत ने पहली बार जीते 107 पदक, क्लोजिंग सेरेमनी आज, जानें क्या रहेगा खास?

नई दिल्ली. दो हफ्ते के शानदार आयोजन के बाद एशियन गेम्स 2023 रविवार को हांगझोऊ ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में क्लोजिंग सेरेमनी के साथ खत्म हो जाएगा. एशियन गेम्स की क्लोजिंग सेरेमनी भारतीय समय के मुताबिक, शाम 5.30 बजे शुरू होगी.

इस इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग और प्रसारण भारत में भी उपलब्ध होगा. ‘हार्ट टू हार्ट’ के स्लोगन के साथ, क्लोजिंग सेरेमनी एक-दूसरे के लिए सौहार्द और सम्मान की भावना पर केंद्रित होगा. समापन समारोह के दौरान एथलीट और वॉलेंटियर पर सबकी नजरें होंगी.

एशियाई खेल 2023 की क्लोजिंग सेरेमनी एक घंटे से कुछ ऊपर तक चलेगी. इसमें टेक्नोलॉजी के साथ-साथ संस्कृति के ज़रिए चीन के विकास को दिखाया जाएगा. क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान हांगझोऊ ओलंपिक स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम का फर्श हजारों चमकदार बिंदुओं के साथ स्क्रीन में बदल जाएगा और इस पर खेलों के यादगार पलों को दिखाया जाएगा. समापन समारोह का समापन डिजिटल टॉर्च बियरर के साथ होगा, जिसे ओपनिंग सेरेमनी में भी शामिल किया गया था. 2 हजार से अधिक कलाकार क्लोजिंग सेरेमनी में परफॉर्म करेंगे.

भारत के लिए हांगझोऊ एशियन गेम्स यादगार रहा है. भारत ने इन खेलों के इतिहास में पहली बार 100 से अधिक पदक जीत इतिहास रचा है. भारत ने 107 पदकों के साथ एशियन गेम्स के अपने अभियान का समापन किया है. भारत ने एशियन गेम्स 2023 में कुल 28 गोल्ड, 38 सिल्वर और 41 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 107 पदक जीते थे. इससे पहले, भारत का एशियन गेम्स में सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड जर्काता 2018 में 70 पदक था. तब भारत ने 16 गोल्ड मेडल जीते थे और इस बार उससे करीब दोगुने गोल्ड मेडल जीते हैं.

भारत में क्लोजिंग समारोह को लाइव कहां देख सकते हैं?
एशियन गेम्स 2023 के क्लोजिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर उपलब्ध होगी. भारत में सोनी स्पोर्ट्स टेन 1, सोनी स्पोर्ट्स टेन 2, सोनी स्पोर्ट्स टेन 3, सोनी स्पोर्ट्स टेन 4 या सोनी स्पोर्ट्स टेन 5 टीवी चैनलों पर इसका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा.

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...