Breaking News

अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं बंद की गई

अलीगढ़। पश्चिम उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में नागरिकता संशोधन विधेयक (ब्।ठ 2019) के खिलाफ हो रहे विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन सख्त कदम उठाए हैं। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (।डन्) में प्रदर्शन, मेयर की ओर से शुक्रवार को शांति मार्च निकालने का एलान और जुमे की नमाज देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। अलीगढ़ शहर में इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश भी जारी किया गया है।

अलीगढ़ के एडीएम सिटी राकेश मालपाणी ने बताया कि इंटरनेट सेवा गुरुवार रात 12 बजे से ही बंद कर दी गई है। यह रोक शुक्रवार की शाम पांच बजे तक रहेगी। इसके अलावा शहर को 25 सेक्टरों में बांटा गया है। दो पालियों में 25-25 मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। तहसील स्तर पर एसडीएम व सीओ को सेक्टर बनाकर मजिस्ट्रेट तैनात करने के आदेश दिए गए हैं। हालांकि शांति मार्च निकालने के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है।

नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में एएमयू में गुरुवार को तीसरे दिन भी प्रदर्शन किया। इसमें छात्राएं भी शामिल हुईं। इस दौरान बाबे सैयद गेट पर हुई सभा में अब्दुल्ला हॉल की छात्राओं ने प्रोबोस्ट पर उन्हें रोकने का आरोप लगाया। कहा हॉल पर ताला लगा दिया गया, जिसे तोड़कर आए हैं। विद्यार्थियों के आंदोलन का स्वराज पार्टी के संस्थापक योगेंद्र यादव व गोरखपुर आक्सीजन कांड के चर्चित डॉ. कफील खान ने समर्थन किया।

 

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...