Breaking News

IPL 2023 : ऋतुराज गायकवाड़ के लिए खतरा बने शिखर धवन, हुआ कुछ ऐसा…

ईपीएल 2023 की ऑरेंज कैप की रेस पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने और भी रोमांचक बना दी है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधावर रात हुए मुकाबले में धवन ने नाबाद 86 रनों की पारी खेली।

इस पारी के दम पर वह सीजन 16 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। धवन ने अभी तक खेले दो मुकाबलों में 126 रन बनाए हैं। वह इस सूची के टॉप पर बैठे चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के लिए खतरा बन गए हैं।

वहीं बात आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की करें तो राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की जीत के हीरो रहे नाथन एलिस ने टॉप 5 में अपनी जगह बना ली है। आरआर के खिलाफ उन्होंने कुल 4 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस सूची के टॉप पर मार्क वुड 8 विकेटों के साथ मौजूद हैं। वहीं अन्य खिलाड़ियों के रूप में राशिद खान, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल का नाम शामिल है।

ऋतुराज गायकवाड़ इस समय 149 रनों के साथ आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं। शिखर धवन और लखनऊ सुपर जाएंट्स के काइल मेयर्स संयुक्त रूप से दूसरे पायदान पर हैं। यह दोनों बल्लेबाज अब गायकवाड़ से मात्र 23 ही रन पीछे हैं। बात टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची की करें तो गायकवाड़, धवन और मेयर्स के अलावा इस सूची में संजू सैमसन और डेविड मिलर भी हैं।

खिलाड़ी रन
ऋतुराज गायकवाड़ 149
शिखर धवन 126
काइल मेयर्स 126
संजू सैमसन 97
डेविड मिलर 93

About News Room lko

Check Also

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश की क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट में विजयी शुरुआत, इस खिलाड़ी को दी मात

भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सुपरबेट क्लासिक शतरंज टूर्नामेंट के ...