Breaking News

इजराइली राष्ट्रपति इसाक हर्जोग ने जनता से किया आम चुनावों में मतदान का आग्रह

इजराइल में फिर से आम चुनाव हो रहे हैं। जानकर हैरानी होगी कि चार साल से भी कम वक्त में यह पांचवीं बार है जब आम चुनाव कराए जा रहे हैं।इजराइल में राजनीतिक गतिरोध तोड़ने के लिए हो रहे आम चुनावों के लिए मंगलवार सुबह मतदान शुरू हुआ।

An Arab-Israeli woman voter casts her ballot at a polling station in the predominantly-Arab city of Taybeh in central Israel during the national elections on November 1, 2022. (Photo by AHMAD GHARABLI / AFP)

पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी एक बार फिर से सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। चार साल से भी कम वक्त में यह पांचवीं बार है जब आम चुनाव कराए जा रहे हैं।किसी भी दल को पूर्ण बहुमत न मिलने से चलते इजराइल में एक के बाद एक तीन साल में पांचवीं बार आम चुनाव हो रहे हैं।

नेतन्याहू के समर्थकों ने सिलमैन को “डराया धमकाया” था। उन्होंने कहा कि नेतन्याहू के समर्थकों ने सिलमैन को “महीनों तक सताया” था। जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया कि उत्पीड़न के बाद सिलमैन को गठबंधन छोड़ना पड़ा।

उन्होंने कहा कि उनके इस्तीफे का कारण देश के स्वास्थ्य मंत्री नित्जन होरोविट्ज द्वारा अस्पतालों को दिए गए निर्देश थे।इजराइल के करीब 67.8 लाख नागरिक मतदान के योग्य हैं और वे 25वीं इजराइली संसद (नेसेट) का चुनाव करेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा, ”हमें इस बड़े अधिकार का हमेशा सम्मान करना चाहिए क्योंकि कई सारे देश तथा अरबों लोग हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण रूप से इस अधिकार से वंचित हैं।”इजराइली स्वास्थ्य मंत्री ने अपने निर्देशों में कहा था कि फसह के त्योहार के दौरान आगंतुकों को खमीरी रोटी के साथ अस्पताल में प्रवेश करने की अनुमति दी जाए।

About News Room lko

Check Also

मन बहलाने के लिए तानाशाह नाबालिग लड़कियों के साथ…बना रखा ये खास ग्रुप

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को ...