केन विलियमसन बने नंबर वन टेस्ट बल्लेबाज, स्टीव स्मिथ को हुआ बड़ा नुकसान

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ और विराट कोहली को पछाड़कर नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. विलियमसन ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में 129 और 21 रनों की पारी खेली जिससे वह शीर्ष पर पहुंच गए. केन विलियमन पांच साल बाद टॉप पर काबिज हुए हैं.

स्टीव स्मिथ को हुआ बड़ा नुकसान

भारत के खिलाफ पिछले चार टेस्ट पारियों में सिर्फ 10 रन बनाने वाले स्टीव स्मिथ टॉप से तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं मेलबर्न में दूसरा टेस्ट नहीं खेलने के बावजूद विराट कोहली दूसरे नंबर पर बने हुए हैं. शीर्ष दस बल्लेबाजों की बात करें इसमें मार्नस लाबुशेन चौथे, बाबर आजम पांचवें, अजिंक्य रहाणे छठे, डेविड वॉर्नर सातवें, बेन स्टोक्स आठवें, जो रूट नौवें और चेतेश्वर पुजारा दसवें स्थान पर काबिज हैं.

Loading...

अश्विन-रहाणे को हुआ जबरदस्त फायदा

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे ने भारत को मेलबर्न में बड़ी जीत दिलाई. इस मैच में कप्तान रहाणे ने 112 और नॉटआउट 27 रनों की पारी खेली जिससे वह छठे नंबर पर पहुंच गए. रहाणे ने अक्टूबर 2019 में अपनी करियर बेस्ट रैंकिंग हासिल की थी जब वह 5वें स्थान पर पहुंच थे. वहीं भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टॉप-10 गेंदबाजों में एक मात्र स्पिनर हैं. मेलबर्न टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले अश्विन को रैंकिंग में फायदा पहुंचा है और वह अभी सातवें स्थान पर है. उनके अलावा भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (9वें नंबर) और रवींद्र जडेजा (14वें नंबर) भी अपनी रैंकिंग सुधारने में सफल रहे.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारतीय गेंदबाजी कोच बोले- टीम ने सीरीज जीतने को दांव पर लगाया था मैच

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *