31 दिसंबर तक यह काम नहीं किया, तो स्मार्टफोन पर नहीं चलेगा WhatsApp

WhatsApp सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाले मैसेजिंग ऐप्स में से एक है. यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए WhatsApp नये-नये फीचर ला रहा है. WhatsApp के कुछ यूजर्स के लिए बुरी खबर है. 31 दिसंबर 2020 के बाद WhatsApp कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम्स में अपना सपोर्ट बंद कर देगा. इसका मतलब यह हुआ कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन में WhatsApp काम नहीं करेंगे.

साल 2020 खत्म होने को है. इस साल का आखिरी महीना और उसका आखिरी हफ्ता बीत रहा है. जल्द ही नया साल 2021 शुरू हो जाएगा. अगर आप चाहते हैं कि नये साल में बिना किसी दिक्कत के Whatsapp पर मैसेज और वीडियो कॉलिंग के मजे लिये जा सकें, तो इसके लिए आपको 31 दिसंबर से पहले ही अपने मोबाइल का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा.

जिन स्मार्टफोन में लेटेस्ड ऑपरेटिंग अपडेट नहीं मिलेगा, यूजर को उस फोन को बदलना होगा, नहीं तो एक जनवरी से पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन पर WhatsApp को नहीं चलाया जा सकेगा. बता दें कि पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp का सपोर्ट अगले साल की शुरुआत यानी 1 जनवरी 2021 से कुछ स्मार्टफोन्स के लिए बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में अगर आप नये साल में बिना किसी समस्या के Whatsapp से मैसेज और वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं, तो यह आपके काम की खबर है.

Loading...

1 जनवरी 2021 से उन सभी स्मार्टफोन पर WhatsApp का सपोर्ट बंद हो जाएगा, जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हैं. इसका मतलब यह कि जिन स्मार्टफोन में लेटेस्ट ऑपरेटिंग अपडेट नहीं मिलेगा, वहां Whatsapp काम करना बंद ​कर देगा. ऐसे में आपको 31 दिसंबर से पहले ही अपने मोबाइल का ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट करना होगा.

इन ऑपरेटिंग सिस्टम्स से खत्म हो रहा सपोर्ट

WhatsApp की ओर से पुराने वर्जन वाले एंड्रॉएड और आईफोन में सपोर्ट खत्म किया जा रहा है. ऐसे में iOS 9 और Android 4.0.3 ऑपरेटिंग सिस्टम और उससे ज्यादा पुराने वर्जन पर चलने वाले स्मार्टफोन्स पर WhatsApp काम नहीं करेगा. iPhone 4 या इससे पुराने आईफोन से भी WhatsApp का सपोर्ट खत्म किया जा सकता है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

67 सालों से बिना नहाए ज़िन्दगी गुज़ार रहा यह शख्स, जानिए कैसा है जीवन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अक्सर ठण्ड के मौसम में लोग कम ही ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *