Breaking News

टीएमयू में युवा दिवस पर सीएम योगी के वर्चुअली सुने विचार

तीर्थंकर आदिनाथ फैकल्टी ऑफ एजुकेशन में युवा दिवस पर एनएसएस की ओर से आयोजित कार्यक्रम में यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वर्चुअली बोले

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो एमपी सिंह ने स्वामी विवेकानंद के विचारों को याद करते हुए कहा, ब्रह्मांड की सारी शक्तियां पहले से हममें ही हैं, युवाओं को बस इसे पहचानने की दरकार है। यह बात दीगर है, युवा अपनी आंखों पर हाथ रखकर कहते हैं कि कितना अंधकार है। अतः युवाओं को खुली आंखों के जरिए ज्ञान खोजने के के प्रति तत्पर रहना है।

👉सचलदल ने एक परीक्षार्थी को नकल करते धरा, तीन पालियों की परीक्षा में 22 हजार 827 परीक्षार्थी शामिल रहे

प्रो सिंह तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद की एनएसएस की ओर से तीर्थंकर आदिनाथ फैकल्टी ऑफ एजुकेशन में आयोजित युवा दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। इससे पूर्व स्वामी विवेकानंद पर यूपी के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शिक्षकों ने विचारों को वर्चुअली सुना।

टीएमयू में युवा दिवस पर सीएम योगी के वर्चुअली सुने विचार

इससे पहले डीन स्टुडेंट वेलफेयर प्रो एमपी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि, यूनिवर्सिटी के एनएसएस कोर्डिनेटर डॉ रत्नेश जैन आदि ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम में फैकल्टी ऑफ एजुकेशन से डॉ अशोक लखेरा, दीपक मलिक, डॉ नम्रता जैन, विनय कुमार, डॉ पायल शर्मा, डॉ रंजीत सिंह, डॉ अर्पिता त्रिपाठी, रचना सक्सेना, शिवांकी रानी, पूनम चौहान आदि उपस्थित रहे।

👉स्वामी विवेकानंद युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं: कुलपति 

एनएसएस इकाई समन्वयक डॉ रत्नेश जैन के संग-संग स्टुडेंट्स श्रुति कौशिक, सुमित कुमार, संस्कृति शर्मा, समरीन उमर आदि ने स्वामी विवेकानंद पर अपने विचार रखते हुए कहा, जितना बड़ा संघर्ष होगा, जीत उतनी ही शानदार होगी। जब तक जीना है, तब तक सीखना है, क्योंकि अनुभव ही जगत में सर्वश्रेष्ठ शिक्षक है।

अतः युवा दिवस के रूप में स्वामी जी के युगीन विचारों को आत्मसात करना सभी के लिए आवश्यक है। उन्होंने स्वामी विवेकानंद का भावपूर्ण स्मरण करते हुए कहा, भारत के अतीत और उसके वर्तमान के बीच वह एक तरह का सेतु थे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...