Breaking News

राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए लविवि तैयार

लखनऊ विश्वविद्यालय के वनस्पति विज्ञान विभाग द्वारा “जलवायु परिवर्तन के तहत सतत कृषि, पर्यावरण और स्वास्थ्य के लिए जैविक विज्ञान में वर्तमान रुझान” विषय पर एक आकर्षक तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन दिनांक 23-25 नवंबर 2023 को किया जा रहा है। कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए लगभग सभी तैयारियां अपने अंतिम चरण पर पहुंच गई हैं।

राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए लविवि तैयार

इस संबंध में आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो मुन्ना सिंह ने विभिन्न समितियों के सदस्यों के साथ बैठक की एवं चल रही तैयारी का मौके पर जायजा लिया। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देश के चुनिंदा प्रतिष्ठित वनस्पति विज्ञानी और कृषि वैज्ञानिक कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे और पर्यावरण संरक्षण और अनुभवों के क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता साझा करेंगे।

👉उपलब्धियों से भरा रहा अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल का कार्यकाल 

उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता लखनऊ विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय और चंद्रशेखर आज़ाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कानपुर के कुलपति प्रोफेसर एके सिंह करेंगे।

राष्ट्रीय सम्मेलन के लिए लविवि तैयार

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड के चेयरमैन डॉ संजय कुमार होंगे। इस सम्मेलन में लगभग 12 प्रदेशों से कई प्रतिभागी भाग लेंगे, जिनमें मुख्यतः असम, यूपी, बिहार, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, पंजाब, और कश्मीर आदि शामिल हैं।

मीडिया एवं प्रेस समिति के अध्यक्ष प्रो अमृतेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि कार्यक्रम से जुड़े विशिष्ट अतिथियों एवं प्रतिभागियों का आना शुरू हो गया है। कार्यक्रम का उद्घाटन लविवि के मालवीय सभागार में सुबह11बजे से होगा जिसके बाद विभिन्न सत्रों में वैज्ञानिक एवं अनुसंधान कर्ता अपने व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...