Breaking News

मध्य प्रदेश : कमलनाथ ने किया ये बड़ा ऐलान, कहा सरकार बनी करेगे ऐसा…

र्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम ने बाद कांग्रेस अब मध्य प्रदेश की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश के चुनावी साल में अब घोषणाओं की झड़ी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने गुरुवार को बड़ा ऐलान किया है।

👉कर्नाटक : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया को बनाया जा रहा मुख्यमंत्री, डीके शिवकुमार को मिला डिप्टी सीएम का पद

कमलनाथ Kamalnath

बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार पहले से 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली दे रही है। आप के इस ऐलान के बाद पार्टी लगातार दो विधानसभा चुनावों में सफल रही है। दिल्ली में मुफ्त बिलजी योजना इसकी बड़ी भूमिका मानी जाती है। ऐसे में जब कमलनाथ भी इस दांव से चुनावी नैया पार करने की कोशिश में हैं।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद अपनी सरकार बनने पर कमलनाथ ने 100 रुपये में 100 यूनिट बिजली देने की योजना शुरू की थी। मालूम हो कि कांग्रेस शासित राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने इसी महीने से उपभोक्ताओं को 100 यूनिट तक मुफ्त बिजली की शुरुआत की है।

👉कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल का बदला विभाग, वजह जानकर चौक जाएँगे आप

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी। साथ ही 200 यूनिट तक की खपत पर आधे बिल का ही भुगतान उपभोक्ताओं को करना होगा।

धार के बदनावर में कमलनाथ ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा 2018 के चुनाव के पहले की गई घोषणा से आगे बढ़ते हुए अब 100 यूनिट तक की बिजली मुफ्त में दी जाएगी। ये छूट सभी तरह के बिजली उपभोक्ताओं के लिए रहेगी। उसके बाद 200 यूनिट बिजली के लिए हाफ रेट ही देना होगा।

About News Room lko

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...