Breaking News

इंडियन किड्स स्कूल में हुआ मैंगो डे का आयोजन, टीचर्स ने बताई आम की खूबियां

बिधूना/औरैया। नगर में स्थित पब्लिक स्कूल में शनिवार को ‘बाय-बाय मैंगो डे’ धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में बच्चों को आम के महत्व के बारे में बताया गया। आम की प्रजातियों दशहरी, लंगड़ा, चौसा, अल्फांसो आदि के बारे में बताया। सभी बच्चे मैंगो डे के अवसर पर आम लेकर आए तथा बाद में सभी ने मिलकर आमों का लुत्फ उठाया। प्रबंधक ने बताया कि स्कूल में शिक्षा ले रहे बच्चों को समय-समय पर पर्यावरण आदि से भी अवगत कराते रहते हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने में स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इंडियन किड्स स्कूल में हुआ मैंगो डे का आयोजन, टीचर्स ने बताई आम की खूबियां

कस्बा बिधूना में अछल्दा रोड पर स्थित इंडियन किड्स स्कूल में नन्हे मुन्हे छात्र-छात्राओं ने शनिवार को नेशनल मैंगो डे धूमधाम से मनाया। बच्चों ने आम की खूबियां गिनाई व आम विषय पर भाषण देकर सभी का दिल जीत लिया। मैंगो डे पर स्लोगन व चार्ट बनाओ प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें बच्चों ने लिखा आम फलों का राजा होता है, आम बहुत रसीला व विटामिन युक्त होता हैं आम राष्ट्रीय फल भी है। आम में मीठा व खट्टा दोनो तरह के स्वाद होते हैं।

इंडियन किड्स स्कूल में हुआ मैंगो डे का आयोजन, टीचर्स ने बताई आम की खूबियां

विद्यालय के प्रवंधक ओजस्वनी यादव ने बच्चों को मौसमी फलों की जानकारी देते हुए कहा कि फलों का सेवन करना बेहद लाभकारी है, उन्होंने बच्चों को फास्ट फ़ूड से दूर रहने की सलाह दी। विद्यालय के सभी बच्चों को आम वितरित कर मैंगो पार्टी का आयोजन हुआ।

👉किसी भी शुभ अवसर पर अपने नाम का एक पौधा अवश्य लगाएं क्योंकि वन है तो जीवन है : राकेश राठौर

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि देशभर में राष्ट्रीय फल आम की लगभग 1500 प्रजातियां पाई जाती हैं, उन्होंने सभी बच्चों को सुंदर प्रस्तुतियों के लिए शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम को सफल बनाने में सुनीता यादव, आसुतोष पांडे, पूजा कश्यप, नेहा भदौरिया, निशु पाल, अंजना शर्मा, साक्षी, स्वेता आदि लोगों का विशेष योगदान रहा।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...