Breaking News

सामूहिक विवाह समारोह 25 फरवरी को, 121 वर-वधू होंगे एक दूजे के लिए

राज बब्बर गेस्ट हाउस सरोजनी नगर में होगा आयोजन

सरोजनी नगर (लखनऊ)। मानव एकता एसोसिएशन के तत्वावधान में आगामी 25 फरवरी को राज बब्बर गेस्ट हाउस (Raj Babbar Guest House) सरोजनी नगर में होने जा रहे पन्द्रहवें सामूहिक विवाह समारोह में अब तक की सर्वाधिक 121 वर-वधुओं की जोड़ियां एक-दूजे के लिए हो जायेगी।

दिव्यांगजन मंत्री नरेंद्र कश्यप ने शकुन्तला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय का निरीक्षण किया

इस आयोजन की जानकारी गुरुवार को यहां सरोजनी नगर स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में अध्यक्ष एलपी सिंह ने दी। इस मौके पर महन्त अवैद्यनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी गौरव वर्मा, आयोजन के मीडिया प्रभारी मोहित मिश्रा सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

इस मौके पर श्री सिंह ने बताया कि समारोह से पहले विवाह से संबंधित संबंधित होने वाले हल्दी आदि प्रमुख कार्यक्रम विधिवत शुरू हो चुके हैं, और 25 फरवरी को सभी 121 जोड़े अग्नि को साक्षी मानकर वैवाहिक बंधन में बंध जाएंगे।

सामूहिक विवाह समारोह 25 फरवरी को, 121 वर-वधू होंगे एक दूजे के लिए

इस दौरान वर वधू की ओर से रिश्ते नातेदारों में 25-25 लोग शामिल होंगे। श्री सिंह ने बताया कि विदाई के साथ ही वर-वधुओं को घर-गृहस्थी से जुड़ी वस्तुएं प्रदान की जायेगी। राज बब्बर गेस्ट हाउस में इस सामूहिक विवाह समारोह में वर-वधुओं की ओर से आने वाले अतिथियों का भी पूरा सम्मान रखा जायेगा।

सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी कई मायनों में नंबर एक- पंकज चौधरी

श्री सिंह ने बताया कि एसोसिएशन ने पहले भी सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कर कई लड़कियों का घर बसाने का काम किया है। इस पुण्य कार्य में सहयोग करने वाले विभिन्न संगठनों और समाजसेवियों का आभार व्यक्त किया और कहा कि इसी तरह के सहयोग से इस बार भी सामूहिक विवाह समारोह न सिर्फ सफल होगा बल्कि 121 कन्याओं के जीवन की नई पारी शुरू होगी।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...