Breaking News

महापौर ने लोहिया अस्पताल में सम्राट विक्रमादित्य सेवा संस्थान की इकाई का किया शुभारंभ

लखनऊ। महापौर संयुक्ता भाटिया ने डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में आज सेवा भारती द्वारा प्रेरित सेवा प्रकल्प सम्राट विक्रमादित्य सेवा संस्थान की एक इकाई का शुभारंभ किया। इस इकाई द्वारा लोहिया अस्पताल की इमरजेंसी के बगल बने एक कक्ष में सेवा केंद्र के कार्यकर्ता आने वाले मरीजों को निःशुल्क स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की सेवा प्रदान करेंगे।बाहर से आने वाले मरीज अपना आधार कार्ड जमा करके उक्त सेवा का लाभ ले सकेंगे।

सेवा केंद्र के संयोजक ओम प्रकाश पांडे ने बताया 16 दिसंबर 2019 को सेवा संस्थान की प्रथम इकाई किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा लोकार्पित की गई। उसके बाद से यह सेवा संस्थान का पांचवा सेवा केंद्र आज शुरू होने जा रहा है।

इस अवसर पर बोलते हुए महापौर संयुक्ता भाटिया ने सेवा केंद्र शुरू करने हेतु संस्थान की निदेशक डॉ. सोनिया नित्यानंद को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपने इस सेवा संस्थान को स्थान देकर सेवा कार्य में अपनी सहभागिता निभाई है।यह संस्थान निश्चित ही मरीजों की बेहतर सेवा कर सकेगा। महापौर ने आगे कहा कि वह स्वयं भी इस सेवा कार्य के लिए सहयोग एवं सहभागिता के लिए प्रतिबद्ध है।मरीजों की सेवा नारायण सेवा होती है। यह सबसे पुण्य का काम होता है।

सेवा संस्थान के प्रणेता संस्थान नव वर्ष चेतना समिति के अध्यक्ष डॉक्टर गिरीश गुप्ता ने बताया विक्रम संवत के प्रतिपादक सम्राट विक्रमादित्य के नाम से मरीजों को इस तरह की सेवा मिलेगी तो भारतीय नववर्ष का भी महात्म्य उजागर होता जाएगा।

इस अवसर पर महापौर संग संस्थान के सीएमएस डॉ. राजन भटनागर, सर्जरी विभाग के अध्यक्ष डॉ. संजय भट्ट, ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ. वीके शर्मा, सेवा भारती लखनऊ विभाग के अध्यक्ष पुष्कर केसरवानी, सेवा संस्थान के अध्यक्ष डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल, कार्यक्रम के प्रबंधन में लोहिया संस्थान के डॉक्टर ए.पी. जैन (डीन स्टूडेंट वेलफेयर), सम्राट विक्रमादित्य सेवा केंद्र के संयोजक आनंद पांडे जी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

ग्राहक बुलाने को लेकर दुकानदारों में हुआ विवाद, सरिया मारने से एक दुकानदार सिर फटा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बिधूना। कस्बा है ग्राहक को बुलाने के लेकर ...