Breaking News

लखनऊ की मेयर ने सचिन गौरी वर्मा को किया सम्मानित और उच्च शिक्षा मंत्री ने सराहा

लखनऊ। लखनऊ के देश भारती पब्लिक इंटर कॉलेज में शहीद नगर, चौरी चौरा निवासी एवं काशी हिन्दू विश्विद्यालय के पूर्व छात्र सचिन गौरी वर्मा को उनके शिक्षा के क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने पर लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने सम्मानित किया। इस कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय कवि एवं देश भारती पब्लिक इंटर कॉलेज के प्रबंधक वेद ब्रत वाजपेयी ने किया।

इस अखिल भारतीय कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा, उत्तर प्रदेश सरकार की वर्तमान उच्च शिक्षा मंत्री रजनी तिवारी एवं लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया थी। इस कार्यक्रम का संचालन मनु व्रत वाजपेयी ने किया। उच्च शिक्षा मंत्री से मिलकर सचिन ने अपने कार्यो को बताया तो मंत्री जी ने सचिन के कार्यों की खूब प्रशंसा की।

इस कार्यक्रम में देश के अन्य अन्य जगहों से आये कवियों, सामाज सेवियों, प्रशासनिक अधिकारियों, मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। जिस मंच पर अंतरराष्ट्रीय कवि भी काव्य पाठ कर चुके है उस पंडित छैल बिहारी वाजपेयी बाण जी के याद में आयोजित अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में सचिन गौरी वर्मा को भी काव्य पाठ करने का अवसर मिला एवं सचिन ने सोनू सूद पर लिखे अपने पंक्तियों से खूब तालियां बटोरी।

सचिन ने बताया कि यह सम्मान उनके शिक्षक लक्षमण गुप्ता, अमेरिका से गीता तिवारी, कल्पना सिंह, पुणे से अनुपमा सिंह एवं समाज सेवा में उनके मार्गदर्शक गोरखपुर के सब इंस्पेक्टर रामबृक्ष यादव के वजह से मिला है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About reporter

Check Also

नाॅन इण्टरलाॅकिंग कार्य के चलते 23 मई को कुछ ट्रेनें निरस्त

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 लखनऊ। परिचालनिक ...