Breaking News

मंडलायुक्त की अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण के बचाव व रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक सम्पन्न

कानपुर। मण्डलायुक्त डा. सुधीर एम बोबडे की अध्यक्षता में कैम्प कार्यालय में कोविड-19 संक्रमण के बचाव व रोकथाम के संबंध में आयोजित बैठक में मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया है कि प्राइवेट लैब में कोविड के जांच हेतु सैम्पल लिए जाने के समय जांच कराने वाले व्यक्ति का आधार व दो मोबाइल नम्बर अवश्य लिया जाए।

उन्होंने निर्देश दिए कि लॉकडाउन वाले 10 थाना क्षेत्रों में सर्विलांस टीमों को विशेष रुप से सक्रिय करते हुए कोविड-19 कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कराई जाए। डॉ. बोबडे ने एक कोविड मरीज का इलाज प्राइवेट चिकित्सालय सीएल नर्सिंग होम, विजय नगर द्वारा बिना स्वास्थ्य विभाग को सूचना दिए इलाज करने तथा मरीज की हालत खराब होने पर बिना किसी केस हिस्ट्री के एलएलआर चिकित्सालय में रिफर किए जाने के उपरांत मृत्यु होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सीएल नर्सिंग होम, विजयनगर को नोटिस जारी करने के निर्देश मुख्य चिकित्सा अधिकारी को दिए गए तथा इस प्रकरण में जांच कमेटी गठित कर जांच रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने हेतु भी निर्देशित किया है।

उन्होंने सभी नर्सिंग होम व प्राइवेट चिकित्सालओं को निर्देशित किया कि कोविड मरीज के भर्ती कर इलाज करने की सूचना तत्काल सीएमओ एवं जिला प्रशासन को उपलब्ध कराये, आदेशों का अनुपालन न करने पर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने शासन द्वारा जारी होम आइसोलेशन के निर्देशों का पालन करने तथा नवीनतम डिस्चार्ज पॉलिसी के अनुसार मरीजों को डिस्चार्ज करने की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड के धनात्मक प्रत्येक मरीज की कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग पूरी सतर्कता के साथ शीघ्रता से की जाए।

साथ ही उनकी कोविड की जांच कराई जाए। उन्होंने एंटीजन टेस्ट बढ़ाए जाने तथा लंबित सैम्पलों की जांच शीघ्र कराए जाने के निर्देश देते हुए कहा कोविड मरीजो का पूर्ण विवरण पोर्टल पर दर्ज किया जाए। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न की जाए।

बैठक में जिलाधिकारी डॉ. ब्रम्हदेव राम तिवारी, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, सीडीओ सुनील कुमार, उप प्राचार्य मेडिकल कालेज रिचा गि,री एडी हेल्थ डा. आर.पी. यादव, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा सहित अन्य चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-अवधेश कुमार सिंह

About Samar Saleel

Check Also

एक खानदान के तीन युवकों और एक किशोर की जान गई, दर्दनाक घटना के बाद घरों में नहीं जले चूल्हे

वाराणसी:  मिर्जापुर में शुक्रवार की भोर में हुए दर्दनाक हादसे के बाद वाराणसी के मिर्जामुराद ...