Breaking News

रामनगरी में सुरक्षा के आधुनिक इंतजाम, सीसीटीवी से होगी सुरक्षा और सफाई की निगरानी, 1324 कैमरे लगे

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में सुरक्षा के हाईटेक इंतजाम किए जा रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे से रामनगरी के कोने-कोने पर नजर रखी जाएगी। सीसीटीवी से सुरक्षा और सफाई के इंतजाम की निगरानी की जाएगी और इसके उच्चस्तरीय मानक को मेंटेन किया जा सकेगा, ताकि रामलला के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

रामनगरी में सुरक्षा के आधुनिक इंतजाम, सीसीटीवी से होगी सुरक्षा और सफाई की निगरानी, 1324 कैमरे लगे

योगी सरकार ने पहले ही घरों, होटलों, दफ्तरों और अन्य जगहों पर लगे निजी सीसीटीवी कैमरे को अमानीगंज में बने कंट्रोल रूम से जोड़ रखा है। ऐसे में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से सुरक्षा के लिहाज से संदिग्धों पर नजर रखी जाएगी। साथ ही नगर निगम की ओर से गलियों और चौराहों पर उपलब्ध कराई जा रही साफ-सफाई की व्यवस्थाओं की निगरानी होगी।

प्रधानमंत्री मोदी का कल से पोलैंड दौरा; भारतीय प्रवासियों में उत्साह, कहा- अपने PM का इंतजार कर रहे

भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद देश-विदेश से भक्त रामनगरी पहुंच रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी ने कहा था कि अयोध्या को इस तरह से सजाना और संवारना है कि लोग यहां बार-बार आए। साथ ही सीएम ने यहां किसी भी तरह की कोई असुविधा न हो। इसलिए सुरक्षा के हाईटेक इंतजाम किये जा रहे हैं।

रामनगरी में सुरक्षा के आधुनिक इंतजाम, सीसीटीवी से होगी सुरक्षा और सफाई की निगरानी, 1324 कैमरे लगे

सेफ सिटी प्रोजेक्ट के तहत नगर निगम ने कमांड एंड कंट्रोल रूम से रामनगरी के सभी सीसीटीवी कैमरों को जोड़ दिया है। ताकि मॉनिटरिंग रूप से पूरे रामनगरी पर नजर रखी जा सके। सुरक्षा और निगरानी व्यवस्था की जिम्मेदारी एलाइड डिजिटल सर्विसेज लिमिटेड को सौंपी गई है।इस प्रोजेक्ट की वैल्यू 8.49 करोड़ रुपये है।

यूक्रेन में बसे भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखी चिट्ठी, युद्ध समाधान में मांगी मदद

इस प्रोजेक्ट तहत सड़क किनारे लगे सीसीटीवी कैमरों को आईटीएमएस कार्यालय के सर्वर से जोड़ा गया है।साथ ही 1324 कैमरे लगाए गए हैं।कंट्रोल रूम से इन कैमरों के जरिए रामनगरी में साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट से जुड़ी समस्याएं, पानी की लीकेज, सुरक्षा आदि को लेकर हो रही परेशानियों को ट्रेस कर इसकी सूचना नगर निगम को दी जाएगी और फिर मौके पर जाकर कर्मी इसका समाधान करेंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

काशी के 52 मठ- मंदिर और पशुशाला जर्जर, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

वाराणसी:  वाराणसी नगर निगम की ओर से जारी अपडेट सूची में 489 जर्जर भवन हैं। ...