Breaking News

लाभुकों से की जा रही है रुपए की वसूली, निशुल्क मिलने वाले राशन के भी रुपए वसूल रहे हैं कोटा डीलर

औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायत फतेहपुर में फ्री राशन पर लाभुकों से रुपये की वसूली की जा रही है। शासन के तमाम प्रयासों के बाद भी राशन डीलर बाज नहीं आ रहे। अक्सर डीलरों द्वारा घटतौली की शिकायतें आपने सुनी होंगी, मगर अब राशन डीलर मुफ़्त में बंटने वाले गेहूं-चावल पर भी रुपये की वसूली कर रहे हैं। इस गोरखधंधे के खिलाफ पंचायत के मजरा सोमवंशी से लगभग 2 दर्जन पुरूष व महिलाओं ने उपजिलाधिकारी के पास लिखित शिकायत की।

सहार ब्लॉक की ग्राम पंचायत फतेहपुर में राशन डीलर की वसूली के खिलाफ ग्राम वासियों ने पहले गांव में ही प्रदर्शन किया, फिर 2 दर्जन महिला व पुरुष तहसील पहुँचे और निशुल्क राशन पर वसूली के खिलाफ उपजिलाधिकारी बिधूना को शिकायती पत्र दे कर निशुल्क राशन वितरण करवाने की मांग की। ग्रामवासियों ने शिकायती पत्र में लाभुकों-से-की-जा-रही-है-रुपलिखा कि हम प्रार्थी गण ग्राम पुरवा सोमवंशी ग्राम पंचायत फतेहपुर तहसील व परगना बिधूना जनपद औरैया के निवासी हैं, मेरे ग्राम पंचायत फतेहपुर की कोटा डीलर सुदामा देवी पत्नी जय गोपाल पाल द्वारा उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा फ्री राशन पर ₹15 प्रति यूनिट के हिसाब से रुपए वसूले जाते हैं एवं डीलर द्वारा पात्र गृहस्थी पर 500 ग्राम व अंत्योदय पर 3 किलोग्राम कम राशन दिया भी जाता है, जिससे ग्राम वासियों में काफी रोष व्याप्त है।

जब गांव के लोग ने विरोध किया तो उक्त कोटा डीलर व उनके पति ने गाली गलौज की। ग्राम वासियों ने शिकायत की सूचना उच्च अधिकारियों की दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शिकायत कर्ताओं ने बिधूना तहसील में पहुंचकर उप जिलाधिकारी महोदय को लिखित शिकायत पत्र दिया और निःशुल्क राशन वितरण करवाने की मांग की। उपजिलाधिकारी ने आश्वासन दिया और कहा जल्द ग्रामवासियों और प्रधान को साथ लेकर अपने अधिकारियों से जांच करवाई जाएगी।

शिकायत कर्ताओं में मुख्य रूप से अरुण कुमार, आदित्य कुमार, सुशील कुमार, शैलेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, बाबूराम, अंकित राठौर, अजब सिंह, अनिल कुमार, रोशन लाल, उत्तम कुमार, सुनीता देवी, शैलेंद्र सिंह, दीपिका राठौर, मोहनलाल, रामकिशन, दिलीप, देवेंद्र सिंह, प्रीति कुमारी, सुनील कुमार व श्याम बाबू रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सिल्वर जुबली वर्ष में आयोजित किया गया सिक्ख मेधावी छात्र सम्मान समारोह

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में ...