Breaking News

झारखंड में पहुंचा मॉनसून, गर्मी से मिली लोगो को राहत, बिहार में भी बारिश की संभावना

त्तर भारत के कुछ हिस्सों समेत देश के कई हिस्सों में प्री मॉनसून बारिश ने राहत प्रदान की है। लेकिन इस बीच मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि जहां झारखंड में मॉनसून पहुंच गया है, वहीं मंगलवार से बिहार में बारिश की संभावना है। अगले दो-तीन दिनों के भीतर मॉनसून पूर्वी उत्तर प्रदेश में दस्तक दे सकता है।

बसपा की कल अहम बैठक, लोकसभा चुनाव को लेकर मायावती कर सकती है ये ऐलान, सभी जिलाध्यक्षों को बुलाया

झारखंड में पहुंचा मॉनसून गर्मी से मिली लोगो को राहत

दक्षिण पश्चिम मॉनसून अभी दक्षिणी राज्यों कर्नाटक, तेलंगाना तथा आंध्र प्रदेश के इलाकों में ही अटका है, जबकि 20 जून को उसके पूर्वी उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दस्तक देने की सामान्य तिथि है। मौसम विभाग ने कहा कि झारखंड के संताल में साहिबगंज, गोड्डा, पाकुड़, दुमका में मॉनसून कायम हो गया है। साथ ही जामताड़ा और देवघर के कुछ इलाकों में भी बारिश शुरू हो गई है।

मौसम विभाग ने 21, 22 और 23 जून को पटना सहित दक्षिण बिहार में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने बताया कि एक से दो दिनों में राज्य भर के मौसम में बारिश के लिहाज से आपेक्षित बदलाव दिखेगा। बता दें कि इस बार मॉनसून केरल में समय से करीब आठ दिन की देरी से आठ जून को पहुंचा था। दिल्ली में मॉनसून के पहुंचने की सामान्य तिथि 27 जून है। यदि मंगलवार को मॉनसून पूर्वी उत्तर प्रदेश को कवर कर लेता तो दिल्ली में तय समय पर मॉनसून के पहुंचने की संभावना बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के अनुसार, 21 से 23 जून के बीच पूरे झारखंड में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बिहार को लेकर बताया कि मॉनसून अभी मालदा और फारबिसगंज के आसपास है। साथ ही उत्तर पूर्व बिहार और उसके आसपास चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना है, जिससे सीमांचल की ओर बारिश की गतिविधियां सक्रिय हैं।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...