Breaking News

नवयुग कन्या महाविद्यालय ने किया एमओयू पर हस्ताक्षर

लखनऊ। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय अटल शिक्षा कुंज नानकपुर, बद्दी हिमाचल प्रदेश (निजी विश्वविद्यालय) कुलपति के प्रतिनिधि डॉ अभिषेक अवस्थी तथा नवयुग कन्या महाविद्यालय राजेंद्र नगर लखनऊ की प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय के मध्य एमओयू दस्तावेज पर परस्पर हस्ताक्षर हुआ। दोनों शैक्षिक संस्थानों के मध्य परस्पर समझौता ज्ञापन हस्ताक्षर का प्रमुख उद्देश्य यह है कि शैक्षिक उन्नति तथा शैक्षणिक सहयोग में बराबर की सहयोगात्मक भूमिका स्थापित होगी।

मॉस्को पहुंचे रूसी जासूसों के बच्चे, राष्ट्रपति पुतिन ने स्पैनिश बोलकर किया स्वागत, जानें क्या कहा

नवयुग कन्या महाविद्यालय ने किया एमओयू पर हस्ताक्षर

शोध सूचनाएं, टीचिंग- लर्निंग मेथड्स, ट्रेनिंग प्रोग्राम सेमिनार, कान्फ्रेंस, वर्कशॉप आदि के आयोजन में परस्पर सहयोग रहेगा तथा कैरीकुलर, को -कैरीकुलर, और अन्य गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा। इसमें शैक्षणिक, सांस्कृतिक, एवं अनुसंधान गतिविधियां शामिल हैं।

मिशन गगनयान में शामिल हैं लखनऊ के कैप्टन शुभांशु शुक्ला, पिता बोले- हमारे लिए गर्व का क्षण

यह एमओयू हस्ताक्षर की तिथि से तीन साल तक प्रभावी रहेगा ।इस व्यवस्था के तहत संकाय और कर्मचारियों का आदान-प्रदान विद्यार्थियों का आदान-प्रदान संयुक्त शैक्षिक अनुसंधान और सांस्कृतिक गतिविधियां, विशेष अल्पकालिक शैक्षणिक कार्यक्रम पाठ्यक्रम विभिन्न पाठ्यक्रमों के पाठ्यक्रम संवर्धन में भागीदारी, पुस्तक एवं पत्रिकाओं का संयुक्त प्रकाशन आदि इसमें शामिल है।

नवयुग कन्या महाविद्यालय ने किया एमओयू पर हस्ताक्षर

प्राचार्य प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय ने कहा कि इस प्रकार के विनिमय कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करना है तथा विभिन्न वातावरण के साथ-साथ शैक्षणिक गतिविधियों के माध्यम से इस एमओयू के तहत संबंधित अवधारणाओं की बेहतर समझ हासिल करना है। इस समझौता ज्ञापन से महाविद्यालय के शैक्षणिक वर्ग एवं कर्मचारी वर्ग में अत्यधिक हर्ष एवं उत्साह व्याप्त है।

About Samar Saleel

Check Also

साध्वी को जिंदा जलाने की कोशिश… हालत नाजुक, महिला अस्पताल में भर्ती; साथ रहने वाला साधु गिरफ्तार

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार की रात एक साध्वी को पेट्रोल डालकर जिंदा ...