पत्रकार हत्या पर एनएमसी का प्रदर्शन, न्याय की उठायी आवाज़

कौशाम्बी। राष्ट्रीय मीडिया महासंघ (एनएमसी) की जिला कौशाम्बी इकाई ने बुधवार को पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े एक स्थानीय पत्रकार को गोली मारकर हत्या किये जाने के बाद बृहस्पतिवार को मूरतगंज स्थित चिरौंजीलाल गेस्ट हाउस में 5 मिनट का मौन रखकर मृतक पत्रकार फराज असलम की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना किया और कैंडल जलाकर शोक व्यक्त किया है।

इस शोक सभा एवं प्रदर्शन कार्यक्रम में राष्ट्रीय मीडिया महासंघ (एनएमसी) के प्रदेश अध्यक्ष इश्तियाक अहमद उपस्थित हुए जहां उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि जनपद कौशाम्बी में हुए पत्रकार साथी की दिनदहाड़े हत्या व आये दिन जिले में हो रहे पत्रकारों पर जुल्म और अत्याचार इतना ही नहीं ताहि दशा समूचे प्रदेश में भी है जहां लगातार हो रहे हत्याओं से पत्रकार बहुत आक्रोशित है। उन्होंने एक बार कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर कहा कि सूबे में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है जिससे पत्रकार व आमजन पूरी तरह से प्रताड़ित है। उन्होंने हर एक को न्याय दिलाने की बात कही है। प्रदेश अध्यक्ष ने शासन से मांग की है कि मृतक के परिवार वालों को भरण-पोषण के लिए 50 लाख रुपए नगद व परिजन के किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का कार्य करें।

इसी क्रम में कौशाम्बी एनएमसी के जिला अध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि पत्रकार हत्या से समूचा पत्रकार समाज आक्रोशित है व न्याय की गुहार लगाता है, उन्होंने एनएमसी की ओर से मांग की है कि पत्रकार के हत्या की साजिश करने वाले व हत्यारों को अगर 3 दिनों के अंदर जिला पुलिस प्रशासन गिरफ्तार नहीं कर पाता है तो व्यापक आंदोलन राष्ट्रीय मीडिया महासंघ शुरू करेगा। इसी कड़ी में राष्ट्रीय मीडिया महासंघ कौशाम्बी इकाई के कोषाध्यक्ष कमलेश साहू ने भी अपनी सहमति जताते हुए कहा कि यदि कातिलों को 3 दिन के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया तो जिले में प्रदर्शन तेज कर दिया जाएगा।

Loading...

इस शोक सभा में राष्ट्रीय मीडिया महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष इश्तियाक अहमद, कौशांबी जिला इकाई के जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, जिला महामंत्री राज किशोर शुक्ला, जिला मीडिया प्रभारी असगर अली, कोषाध्यक्ष कमलेश साहू, सलाहकार आनंद कुमार त्रिपाठी, दीपक वर्मा, अमजद अली, संजय, तब्ज़ील अहमद, इरशाद अहमद, कमर अब्बास, मनोज कुमार केसरवानी, अनुराग पांडेय, मेराज मंसूर, मोहम्मद शाहरुख सहित एनएमसी के दर्जनों पदाधिकारी व सदस्यगणों के अलावा स्थानीय पत्रकार एवं आम जनमानस उपस्थित रहे हैं।

रिपोर्ट-शिबू खान

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

माता और राम का रूप धर मनाया दशहरा

लखनऊ। महानवमी और दशहरा पर राष्ट्रीय पुस्तक मेला और लखनऊ पुस्तक मेला के ऑनलाइन कार्यक्रम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *