Breaking News

नारी शिक्षा निकेतन में एक दिवसीय योग शिविर आयोजित

लखनऊ। आज नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा एक दिवसीय योग शिविर आयोजित किया गया। इस वर्ष का योग थीम ‘स्वयं और समाज के लिए योग’ है।

नारी शिक्षा निकेतन में एक दिवसीय योग शिविर आयोजित

👉🏼सीएम योगी बोले- योग सभी के लिए है, इसमें कोई भेदभाव नहीं… इसे नियमित अभ्यास का हिस्सा बनाएं

शिविर के प्रारंभ में प्राचार्या प्रो सपना वर्मा ने सभी को 10वे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की बधाई दी और योग दिवस के महत्व के बारे में बताया। इस वर्ष की योग थीम स्वयं और समाज के लिए योग का अनुसरण करते हुए नारी शिक्षा निकेतन स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिवार एवं इंडियन ओवरसीज बैंक के प्रबंधक ललित पंत, और कर्मचारियों ने साथ मिलकर योग का अभ्यास किया।

👉🏼मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सीतापुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर किया योग

योगाचार्य डॉ पूनम पांडे और क्षमा त्रिपाठी (प्रयाग आरोग्यं केंद्र, लखनऊ) ने योग का अभ्यास कराया और विभिन्न बीमारी जैसे थायराइड, उच्च रक्तचाप आदि को ठीक करने के लिए विभिन्न योगासनों जैसे ताड़ासन, वृक्षासन, शलभासन, उष्ट्रासन और विभिन्न प्राणायाम शितली प्राणायाम, भ्रामरी प्राणायाम, शितकारी प्राणायाम आदि का अभ्यास कराया। प्राचार्या ने योगाचार्य डॉ पूनम पांडे और क्षमा त्रिपाठी को पौध गमला देकर सम्मानित किया।

नारी शिक्षा निकेतन में एक दिवसीय योग शिविर आयोजित

👉🏼अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सहारनपुर में उच्च शिक्षा मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने किया योग

शिविर का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी डॉ अंतिमा चौधरी और आकांक्षा वर्मा ने किया। तत्पश्चात इंडियन ओवरसीज बैंक, नारी शिक्षा निकेतन शाखा के सौजन्य से सभी में छाछ वितरण किया गया। शिविर में महाविद्यालय परिवार की छात्राएं, प्रवक्ताएं, तृतीय-चतुर्थ श्रेणी के सभी कर्मचारीगण और इंडियन ओवरसीज बैंक के प्रबंधक एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे। एकदिवसीय शिविर का सफलतापूर्वक समापन हुआ।

👉🏼योग दिवस पर निरोगी रहने का संकल्प लेकर लोगों ने किया योग, सीएम योगी ने राजभवन में किया योगाभ्यास

About Samar Saleel

Check Also

गोमतीनगर में जगह जगह कूड़े के ढेर, सफाई व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

लखनऊ। गोमतीनगर में विवेक खण्ड 3 व 4 में खाली प्लॉट, सड़कों पर कूड़ा ढेर ...