Breaking News

देश में प्याज के बढ़ते दाम ने संसद में मचाया संग्राम, प्याज की माला पहने नजर आए ये आप नेता

संसद में आज प्याज के आसमान छूते दाम पर संग्राम हुआ। आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह और सुशील गुप्ता बकायदा प्याज की माला पहनकर संसद पहुंचे। दोनों सांसद गले पर तख्ती भी टांगे हुए थे जिसमें लिखा था- पासवान जी कह रहे 32 हजार टन प्याज सड़ गई. प्याज सड़ा सकते हो जनता को दे नहीं सकते? प्याज सड़ी है या घोटाला हुआ? वहीं, राज्यसभा में सीपीएम सांसद के के रागेश ने कहा कि प्याज की आसमान छूती कीमतें लोगों को रुला रही हैं, जमाखोरी और कालाबाजारी करने वाले इस स्थिति का फायदा उठा रहे हैं लेकिन सरकार


मूकदर्शक बनी हुई है। उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में प्याज की कीमत 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सरकार के एक बयान का जिक्र करते हुए रागेश ने कहा कि गोदामों में 32,000 टन प्याज सड़ गया लेकिन इसे बाजार में नहीं निकाला गया। यह प्याज बाजार में आता तो कीमत इतनी अधिक नहीं बढ़ती।

रागेश ने कहा कि हर साल अक्टूबर नवंबर में प्याज की कीमत बढ़ती है। सरकार को मांग में वृद्धि की जानकारी है लेकिन दुर्भाग्य से वह मूकदर्शक बनी हुई है। सरकार समय रहते प्याज खरीद सकती थी और बाजार में हस्तक्षेप कर सकती थी ताकि आम लोगों को राहत मिले। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब जमाखोरी और कालाबाजारी करने वाले इस स्थिति का फायदा उठा रहे हैं।

Loading...

रागेश ने सरकार से बाजार में तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया ताकि प्याज के दाम कम हो सकें तथा आम लोगों को राहत मिल सके।

Loading...

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र सरकार नें खुली बीड़ी और सिगरेट बेचने पर लगी रोक, बताई बड़ी वजह

महाराष्ट्र खुली सिगरेट-बीड़ी की बिक्री पर बैन लगाने वाला देश का पहला राज्य बन गया ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *