Breaking News

CMS के सभी कैम्पसों में ऑनलाइन रोजा इफ्तार का आयोजन

लखनऊ। विगत वर्षों की परम्पराओं का पालन करते हुए सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों द्वारा इस वर्ष भी लाॅकंडाउन के दौरान ऑनलाइन रोजा इफ्तार का आयोजन नियमित तौर पर किया जा रहा है, जिसमें बड़ी संख्या में छात्र, अभिभावक एवं विभिन्न धर्मानुयायी ऑनलाइन एकत्रित होकर न सिर्फ लखनऊ की गंगा-जमुनी तहजीब का परचम लहरा रहे हैं अपितु पवित्र कुरान की आयतों को सस्वर गान कर पूरे देश में अमन, भाईचारा, सामाजिक सौहार्द, एकता व शान्ति की कामना कर रहे हैं।

इसी कड़ी में सीएमएस राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा ऑनलाइन रोजा इफ्तार का आयोजन किया गया जिसमें इस्लामिक सेंटर ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष एवं ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। इसके अलावा, सीएमएस अलीगंज, राजाजीपुरम, आरडीएसओ आदि विभिन्न कैम्पसों द्वारा नियमित रूप से रोजा इफ्तार का आयोजन किया जा रहा है।

सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी ने कहा कि मोहम्मद साहब की तरह अपनी इच्छा नहीं वरन्खु दा की इच्छा व आज्ञा का पालन करना चाहिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि सर्वधर्म समभाव एवं सभी धर्मो का आदर करना सीएमएस की शिक्षा पद्धति का ही एक अंग है। डा. गांधी ने रोजा इफ्तार के ऑनलाइन आयोजनों हेतु सीएमएस की सभी प्रधानाचार्याओं का हार्दिक आभार व्यक्त किया।

सीएमएस के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि सीएमएस के इन रोजा इफ्तार की खास बात यह है कि इसमें विद्यालय के छात्र व अभिभावक बड़ी संख्या में उत्साह के साथ ऑनलाइन प्रतिभाग कर रहे हैं। सीएमएस के यह रोजा इफ्तार भी विद्यालय द्वारा सामाजिक सौहार्द के प्रयासों की एक कड़ी है जिसके अन्तर्गत छात्रों को धार्मिक विविधता एवं सर्वधर्म समभाव की शिक्षा प्रदान की जाती है।

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...