Breaking News

औरैया में मिले मात्र 11 कोरोना पाॅजीटिव

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कुंद पड़ती जा रही है। जिसके चलते बुधवार को जिले में मात्र 11 नये मरीज मिले वहीं 24 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं, जबकि एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 164 हो गयी है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से आज मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी पड़  गयी है। बताया कि जिले में आज मात्र 11 नये मरीज मिले हैं जबकि 24 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 560 रह गई है। बताया कि आज जिले में हरचन्दपुर अछल्दा निवासी एक मरीज की मृत्यु हो जाने से मृतकों की संख्या 164 हो गयी है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10103 मरीजों में 9379 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 2317 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 359694 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि आज एक नया हॉटस्पॉट एरिया चयनित किया गया, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1367 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जबकि 1221 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 146 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं आज निगरानी समितियों द्वारा जिले के 387 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 7846 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...