Breaking News

विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन, सुलह-समझौता केन्द्र के बताये गये लाभ

• सामाजिक बुराइयों से दूर रहने की अपील की गयी

बिधूना। विकास खंड बिधूना की ग्राम पंचायत सराय प्रथम में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विधिक जानकारी के साथ सुलह-समझौता केन्द्र के लाभ बताये गये। संविधान में प्रदत्त अधिकारों की जानकारी के साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक किया गया।

वरिष्ठ पीएलवी देवेन्द्र प्रताप सिंह सेंगर ने सुलह-समझौता केन्द्र के लाभ बताये। साथ ही नेशनल लीगल सर्विस अथार्टी (नालसा) के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही लिंग भेद न किये जाने के साथ #कानूनी अधिकारों के बारे में जागरुक किया गया। उन्होंने घरेलू हिंसा, शराब, दहेज आदि सामाजिक बुराइयों से दूर रहने की अपील भी की। उन्होंने विधिक जानकारी के साथ सुलह-समझौता केन्द्र के लाभ एवं शासन की जनहितकारी योजनाओं के बारे में भी बताया।

पति बाहर करता था नौकरी लूडो में खुद को हार गई महिला ने कहा, काटकर फेंक दिए….

शिविर में वरिष्ठ पीएलवी राघवेन्द्र प्रताप सिंह गौर ने राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना, किसान दुर्घटना बीमा योजना, घरौनी वरासत आदि के बारे में जानकारियां दी। उन्होंने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा गरीब असहाय लोगों को निःशुल्क दी जाने वाली कानूनी सहायता एवं अन्य कानूनी प्राविधानों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कोविड 19 से बचाव के लिये वैक्सीन लगवाने को कहा। साथ ही साफ सफाई रखने के साथ बीमार होने पर प्रशिक्षित चिकित्सक से उपचार कराये जाने को कहा।

इस मौके पर प्रधान पिंकी देवी, पूर्व प्रधान बलराम सिंह, अमित कुमार, प्रदीप कश्यप, विक्रम, शफीक, सुनीता, दयाराम, चंदन सिंह, राजेन्द्र, राजेश कुमार, सर्वेश कुमार, ब्रजेश कुमार, हरीराम आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी/संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...