Breaking News

स्वास्थ्य के साथ साथ आपकी त्वचा के लिए भी लाभदायक है पपीता, देखिए कैसे

जिस तरह से पपीता सेहत के लिए बहुत हेल्दी होता है, उससे ज्यादा इसका इस्तेमाल त्वचा की समस्याओं को दूर करने के लिए भी किया जाता है।हर किसी की स्किन टाइप अलग-अलग होने से कई तरह की त्वचा संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

ऐसे में कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करने की जगह घर पर आसानी से मिलने वाली  का इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसे यूज कर आप अपनी स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पा सकते है।पपीता सभी प्रकार की त्वचा के लिए सबसे अच्छा है।

छिद्रों को खोलने के लिए एक कप पपीता लें। इसे अच्छे से मैश कर लें। अब इसमें अंडे का सफेद भाग डालें। इसे अच्छे से मिलाएं। पपीते से बने इस फेस पैक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15-20 मिनट तक सूखने दें। फिर चेहरे को पानी से साफ कर लें। अंडे में मौजूद एंजाइम त्वचा में कसाव पैदा करता है। इससे हेयर फॉलिकल्स की समस्या भी कम होती है।

अगर आप झुर्रियों की समस्या से परेशान हैं तो इस पेस्ट को जरूर लगाएं। आप इस फेस पैक का इस्तेमाल हफ्ते में एक या दो बार कर सकते हैं।पपीता में विटामिन ए अधिक होता है। पपैन एंजाइम त्वचा को भी स्वस्थ बनाता है। पपीता मृत त्वचा की समस्या से छुटकारा दिलाता है। यह त्वचा को हाइड्रेट भी रखता है। पपीते में शहद मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। इसके लिए पपीते को छीलें। इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट बाद चेहरे को ठंडे पानी से साफ कर लें।

 

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...