Breaking News

पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया तय, यात्री जान ले पूरी खबर

पटना से रांची के बीच प्रस्तावित वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का किराया रेलवे ने लगभग तय कर लिया है। इसे अप्रूवल के लिए संबंधित शीर्ष अधिकारी को भेजा गया है।

वहां से अनुमति मिलने ही तय किराया को रेलवे की आरक्षण प्रणाली में डाल दिया जाएगा। वंदे भारत का किराया पटना से रांची और रांची से पटना के लिए अलग-अलग है। वहीं अन्य स्टेशनों का किराया निर्धारित करने पर मंथन चल रहा है। पटना से रांची के बीच चलने वाली जनशताब्दी से वंदे भारत का किराया लगभग दो गुना हो सकता है।

बता दें कि जन शताब्दी के चेयर कार का किराया पटना से रांची और रांची से पटना के लिए 650 रुपये निर्धारित है। इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि वंदे भारत का किराया अप्रूवल के लिए शीर्ष अधिकारी को भेजा गया है। इस पर मुहर लगने का इंतजार किया जा रहा है।

यह है प्रस्तावित किराया वंदे भारत के लग्जरी कोच से पटना से रांची के लिए 2174 (इसमें कैटरिंग का 414 रुपये वैकल्पिक) रुपये और सामान्य कोच का 1245 (कैटरिंग का 359 रुपये वैकल्पिक) रुपये तय किया गया है। वहीं रांची से पटना के लिए लग्जरी कोच का किराया 2353 (इसमें कैटरिंग का 593 रुपये वैकल्पिक) रुपये और सामान्य कोच का 1396 (इसमें कैटरिंग का 510 रुपये वैकल्पिक) रुपये तय किया गया है।

 

About News Room lko

Check Also

नहीं थम रही मणिपुर में हिंसा की आग; कुकी उग्रवादियों के हमले में सीआरपीएफ के दो जवानों की जान गई

नारानसेना:  मणिपुर में जारी हिंसा अभी थमती नहीं दिख रही है। लोकसभा चुनाव के एक ...