Breaking News

Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल और सिंहराज अडाना को पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तोक्यो पैरालम्पिक में पदक जीतने के लिए मनीष नरवाल और सिंहराज अडाना को शनिवार को बधाई दी और कहा कि जारी खेलों में गौरवशाली क्षण लगातार आ रहे हैं। निशानेबाज मनीष नरवाल ने मौजूदा पैरालम्पिक खेलों में भारत की झोली में तीसरा स्वर्ण पदक डाला जबकि सिंहराज अडाना ने पी4 मिश्रित 50 मीटर पिस्टल एसएच 1 स्पर्धा में रजत पदक जीता।

हरियाणा सरकार ने टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्ण पदक विजेता मनीष नरवाल को 6 करोड़ रुपये और रजत पदक विजेता सिंहराज अधाना को 4 करोड़ रुपये इनाम देने की घोषणा की है। दोनों विजेताओं की भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत हुई। दोनों एथलीटों ने प्रधानमंत्री द्व्रारा पैरा-एथलीटों को बार-बार प्रोत्साहन की सराहना की और उनका सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद दिया।

अब खिलाड़ियों के घर लोगों की भीड़ जुट रही है। मनीष नरवाल के पैतृक गांव में (साहूपुरा गांव) उसके पिता ने नृत्य कर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि, बेटे को प्रधानमंत्री ने कॉल करके उन्हें स्वर्ण जीतने पर बधाई दी है। इसी प्रकार, जब सिंहराज ने शूटिंग में रजत पदक जीता तो बल्लभगढ़ में उनके घर पर खुशियां मनाईं गईं।

 

 

About News Room lko

Check Also

दुनिया में तेजी से बढ़ रही भुखमरी, महिलाएं-बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित, ये हैं मुख्य कारण

नई दिल्ली:  59 देशों के करीब 28.2 करोड़ लोगों ने 2023 में भीषण भूख का ...