Breaking News

बजट 2020 पर बोले राहुल गांधी- युवाओं के लिए सरकार के पास कोई योजना नहीं

संसद में आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आम बजट 2020 पेश किया गया। उन्होंने इतिहास में अब तक का सबसे लंबा बजट भाषण दिया है जो कि 2 घंटे 40 मिनट का रहा इस दौरान उन्होंने कई बड़े ऐलान किए। बजट घोषणा के बाद अब बड़ी हत्तियों और नेताओं ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी है। जिसमें राहुल गांधी और कपिल सिब्बल, शिवराज सिंह चौहान ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वित्त मंत्री ने दूरदर्शी बजट पेश किया है जिसमें उन्होंने इनकम टैक्स में कटौती का स्वागत किया।

बजट 2020-21 पर कांग्रेस नेता, कपिल सिब्बल ने कहा, मुझे खुशी है कि वित्त मंत्री ने स्वीकार किया कि राजकोषीय घाटा 3.8% है। उनको देश को यह भी बताना चाहिए था कि अगर आप यूनियन और स्टेट का घाटा जोड़े तो यह 8 % से ज्यादा है जो देश के लिए चिंता की स्थिति है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बजट के बाद कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए बजट में कुछ नहीं है। वित्त मंत्री ने करीब 2 घंटे 45 मिनट तक वोला है। उसमें भी वो रूक-रूक कर वोली हैं और कई बातों को दोहराया है। उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई रणनीतिक विचार नहीं देखा जिससे हमारे युवाओं को रोजगार मिले। सरकार बहुत सी बाते करती है लेकिन कोई काम नहीं हो रहा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

सांसद बृजभूषण शरण सिंह का दावा- 27 से 29 अप्रैल के बीच फाइनल होगा टिकट, मेरी जीत पक्की

हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट कैसरगंज में पांचवें चरण में वोटिंग है। यहां 26 अप्रैल से नामांकन ...