Breaking News

रंजीत हत्याकांड का खुलासा,पैसो के लेनदेन को लेकर हुयी थी हत्या

इटावा। सिविल लाइन पुलिस ने रंजीत हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक मुख्य आरोपी सोनू को गिरफ्तार करने मे सफलता प्राप्त की है।उधार दिए रुपयों के लेनदेन को लेकर की थी हत्या। प्राप्त जानकारी के अनुसार 7 नवंबर की रात्रि को थाना सिविल लाइन पुलिस टीम को एक युवक की लाश राहतपुरा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर मिली थी जिसके शरीर पर कई चोटों के निशान थे। शव की शिनाख्त रंजीत उर्फ मोनू पुत्र अहिवरन निवासी राहतपुरा थाना सिविल लाइन के रुप में हुयी थी।

जब पुलिस ने परिवारी जनों से मृतक के संबंध पूछताछ की गयी तो परिजनों ने बताया कि मेरे पुत्र रंजीत को गांव का उसका मित्र छोटे पुत्र जगन्नाथ अपने साथ लेकर गया था,जब मैंने अपने पुत्र रंजीत से रात्रि 9 बजे फोन पर बात की तो उसने बताया कि मै अपने मित्र छोटू के घर पर कुछ पैसो के लेन देन के लेकर बातचीत कर रहा हूँ। मेरी छोटू के पिता जगन्नाथ से पुरानी रंजिश चली आ रही है,एवं मेरे पुत्र की हत्या छोटू,सोनू,तथा इनके पिता जगन्नाथ ने मिलकर की है।पूछताछ मे पता चला कि सोनू एक शातिर किस्म का अपराधी है जो पहले भी जेल जा चुका है ।तहरीर के आधार पर थाना सिविल लाइन पर अभियोग पंजीकृत किया गया था। हत्या की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने तत्काल संज्ञान लेते हुए अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व में थाना सिविल लाइन से पुलिस टीम का गठन किया।

आज पुलिस टीम जब कम्पनी गार्डन के गेट पर चैकिंग कर रही थी तभी मुखबिर ने सूचना दी कि रंजीत हत्या कांड का मुख्य अभियुक्त सोनू पुत्र जगन्नाथ राहतपुरा से सरैया की ओर जाने वाले सडक के तिराहे पर खडा है। मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस टीम जब सरैया तिराहे पर पहुची तो पुलिस टीम को देख वहाँ खडे एक युवक ने भागने का प्रयास किया।पुलिस ने घेराबंदी करते हुए सरैया तिराहे के पास भूप उत्सव गार्डन के पास से उपरोक्त युवक को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस पूछताछ में युवक ने बताया कि मैंने रंजीत से 73000 रुपये उधार लिए गए थे।

रंजीत बार- बार मुझसे पैसे बापस मांग रहा था इसी लिए मैंने अपने भाई से रंजीत को बहाने से अपने घर बुला लिया था। घर पर मैंने रंजीत को शराब पिलाई जब वह अत्यधिक नशे मे हो गया तो मैंने उसका गला दबाकर हत्या कर दी तथा उसके शव को राहतपुरा गांव के पास रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था।पुलिस ने आरोपी पर क़ानूनी कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है।

रिपोर्ट-अनुज प्रताप सिंह

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों पर विश्वास जता रही है- लोकदल

लखनऊ। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह ने एक चुनावी जनसभा में कहा है ...