Breaking News

शेयर बाजार में रिकार्ड तेजी, सेंसेक्स ने पार किया 48 हजार का स्तर

भारत में कोरोना वैक्सीन को मंजूरी और बेहतर ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार ने आज नया रिकॉर्ड बना दिया है. आज के कारोबार में सेंसेक्स ने पहली बार 48150 का स्तर भी पार कर लिया. वहीं निफ्टी 14100 के करीब पहुंच गया. आज बाजार में अच्छी खरीददारी देखी जा रही है. बैंक और मेटल शेयरों का सपोर्ट मिल रहा है. लॉर्जकैप में अच्छी तेजी है. फिलहाल सेंसेक्स में करीब 250 अंकों की तेजी है और यह 48100 के करीब ट्रेड कर रहा है.

वहीं निफ्टी में 66 अंकों की तेजी है और यह 14085 के स्तर पर दिख रहा है. ओएनजीसी, एसबीआई और टीसीएस टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. वहीं आरआईएल में कमजोरी नजर आ रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 28 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है. ओएनजीसी और टीसीएस में करीब 1.5 फीसदी तेजी है. एसबीआई, इंडसइंड बैंक, एचयूएल, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, इंफोसिस और एचसीएल टेक भी आज के टॉप गेनसज़् की लिस्ट में हैं. वहीं आरआईएल और एशियन पेंट्स आज के टॉप लूजर्स हैं.

आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीददारी देखने को मिल रही है. निफ्टी पर प्रमुख सभी 12 इंडेक्स हरे निशान में नजर आ रहे हैं. पीएसयू बैंक और मेटल इंडेक्स में 1 प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. आईटी, फार्मा और आटो इंडेक्स में आधे प्रतिशत से ज्यादा तेजी है. बैंक, फाइनेंशियल आईटी, एफएमसीजी और रियल्टी सभी इंडेक्स बढ़त दिखा रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...