Breaking News

जियो सिनेमा पर टूटे व्यूअरशिप के रिकॉर्ड, सर्वाधिक 2.4 करोड़ ने देखा चेन्नई-बेंगलुरु मैच

नई दिल्ली। जियो सिनेमा (Jio Cinema) ने व्यूअरशिप का अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। जियो-सिनेमा पर चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) मैच के दौरान दर्शकों की संख्या 2 करोड़ 40 लाख के आंकड़े को पार कर गई। ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जियो-सिनेमा पर मौजूदा आईपीएल 2023 सीजन में, यह अब तक की सबसे ज्यादा व्यूअरशिप है।

👉पलायन : किसी के लिए वरदान, किसी के लिए श्राप

इससे पहले 12 अप्रैल को दर्शकों की संख्या 2.2 करोड़ पहुंची थी। मैच की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में जियो-सिनेमा पर दर्शकों की तादाद 2.4 करोड़ तक पहुंच गई। चेन्नई ने यह रोमांचक मैच 8 रन से जीत लिया।

जियो सिनेमा (Jio Cinema)

बीसीसीआई (BCCI) ने इस टाटा आईपीएल सीजन 2023 के टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकार, अलग अलग कंपनियों को दिए हैं। इसका सीधा फायदा डिजिटल को मिलता दिखाई दे रहा है। जियो-सिनेमा आईपीएल मैचों की स्ट्रीमिंग मुफ्त कर रहा है। इससे भी आईपीएल (IPL) दर्शकों के बीच उसकी पैठ बनी है।

👉बीसीसीआई ने विराट कोहली पर लगाया जुर्माना, IPL के नियमों का किया उल्लंघन

2.4 करोड़ दर्शकों की संख्या कितनी बड़ी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2019 सीजन के फाइनल मैच के दौरान डिज्नी हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा व्यूअरशिप 1.86 करोड़ दर्ज की गई थी। 2.4 करोड़ दर्शकों से 600 बार भरा जा सकता है चिन्नास्वामी स्टेडियम।

आईपीएल अभी अपने लीग मैचों के चरण में हैं और अभी से जियो-सिनेमा ने पिछले सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। जैसे जैसे आईपीएल फाइनल की ओर बढ़ेगा जियो-सिनेमा पर दर्शकों की संख्या में और इजाफा देखने को मिल सकता है।

👉यूपी निकाय चुनाव: बसपा ने मुस्लिमों पर जताया भरोसा, उतारे छह उम्मीदवार

कंपनी का दावा है कि रोजाना लाखों नए दर्शक उसके स्ट्रीमिंग ऐप के जरिए आईपीएल से जुड़ रहे हैं। जियो सिनेमा दर्शकों की संख्या के साथ प्रायोजकों और विज्ञापनदाताओं के मामले में भी रिकॉर्ड बना रहा है। देश-दुनिया के शीर्ष ब्रांड्स जियो-सिनेमा पर विज्ञापन दे रहे हैं। टीवी को पीछे छोड़ते हुए 23 प्रमुख प्रायोजकों को भी जियो-सिनेमा ने अपने साथ जोड़ा है।

About Samar Saleel

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...