Breaking News

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड को ये काम करना पड़ा भारी, अमेरिका ने लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की गर्लफ्रेंड और पूर्व जिमनास्ट अलीना कबाएवा (39) का वीजा फ्रीज करते हुे उनकी संपत्तियों पर प्रतिबंध लगा दिया है।वीजा फ्रीज कर संपत्तियों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है

अमेरिका के वित्त मंत्रालय ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने पूर्व ओलंपिक जिमनास्ट एवं ‘स्टेट ड्यूमा’ की पूर्व सदस्य अलीना काबेवा का वीजा फ्रीज कर दिया है और उनकी संपत्तियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।मंत्रालय ने कहा कि काबेवा रूस की एक मीडिया कंपनी की प्रमुख भी हैं, जो यूक्रेन पर रूसी आक्रमण का समर्थन करती है।

उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों पहले यह चर्चा थी कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन एक बार फिर पिता बन सकते हैं और इस बच्चे की मां उनकी गर्लफ्रेंड अलीना होंगी।

अमेरिका की वित्त मंत्री जेनेट येलेन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘यूक्रेन पर रूस के अवैध आक्रमण के कारण मासूम लोगों को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, जबकि पुतिन के सहयोगियों ने खुद को समृद्ध किया है और वे अत्यंत विलासितापूर्ण जीवन जी रहे हैं।’

अमेरिका के वित्त विभाग ने एंड्री ग्रिगोरीविच गुरेव पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। 25 कमरों वाला विटनहर्स्ट एस्टेट लंदन में बकिंघम पैलेस के बाद दूसरा सबसे बड़ा महल है।  उनकी 12 करोड़ डॉलर की याच पर भी प्रतिबंध लगाए गए हैं।

About News Room lko

Check Also

वेंटिलेटर सपोर्ट पर सलमान रुश्दी, पुलिस ने हमला करने वाले की पहचान का आख़िरकार किया खुलासा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक व्यक्ति के हमले ...