Breaking News

SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, FD पर ब्याज दरों में की कटौती

बैंकों में लोगों की जमा राशि को फायदे का सौदा माना जाता है, लेकिन बैंक इसके ब्याज में कौटती करती जा रही हैं। इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने FD पर ग्राहकों को झटका दिया है। दरअसल, एसबीआई ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में 0.15 फीसदी की कटौती की है यह कमी एक से 10 साल तक की एफडी पर 10 जनवरी से लागू हो गई है।

इसका मतलब यह हुआ कि अगर किसी ग्राहक ने 2 करोड़ रुपये से कम का एफडी करवा रखी है। उसे ब्‍याज पहले के मुकाबले कम मिलेगा यह कमी एक से 10 साल तक की एफडी पर 10 जनवरी से लागू हो गई है। इसका मतलब यह हुआ कि अगर किसी ग्राहक ने 2 करोड़ रुपये से कम का एफडी करवा रखी है, उसे ब्‍याज पहले के मुकाबले कम मिलेगा।

सात दिन से लेकर 45 दिनों और 46 दिनों से 179 दिनों की अवधि की एफडी अमाउंट पर बैंक क्रमश: 4.50 फीसदी और 5.50 फीसदी ब्याज देगा। वहीं 180 दिन से एक साल की कम अवधि की एफडी पर ब्याज 5.80 फीसदी होगा। सात दिन से लेकर 45 दिनों और 46 दिनों से 179 दिनों की अवधि की एफडी अमाउंट पर बैंक क्रमश: 4.50 फीसदी और 5.50 फीसदी ब्याज देगा। वहीं 180 दिन से एक साल की कम अवधि की एफडी पर ब्याज 5.80 फीसदी होगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...