Breaking News

माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सदर उपजिलाधिकारी को सौंपा

औरैया। माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने जिलाधिकारी औरैया को दिया ज्ञापन आज संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार दीक्षित एव पंकज भदौरिया महामंत्री व राम मोहन सविता कोषाध्यक्ष की अगुवाई में एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को संबोधित जिलाधिकारी औरैया को अपनी मांगो के लेकर दिया गया, जिसमे मुख्य मांगो में अर्ह शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की शिक्षक पद पर पदोन्नति का प्रावधान किये जाने हेतु ज्ञापन देते हुए माँग की कि पत्रावली शासन में लम्बित है जिस पर कार्यवाही की अपेक्षा है।

सामने से आ रहे वाहन को बचाने के प्रयास में अनियंत्रित कार खड्ड में गिरी, कार सवार पांच लोग हुए घायल

माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ

राजकीय कर्मचारियों के समान 300 दिन के उपार्जित अवकाश का नकदीकरण सेवा निवृत्त पर दिये जाने हेतु प्रस्ताव विभाग द्वारा शासन को प्राप्त हो चुका है जिस पर अपेक्षित कार्यवाही किये जाने की अपेक्षा है। चिकित्सीय सुविधा से सम्बन्धित पत्राचार विभाग एवं बीमा कम्पनियों के मध्य लम्बे,समय से चल रहा है परन्तु अभी तक प्रावधान नहीं हो पाया। शीघ्र कार्यवाही की अपेक्षा है। प्रबन्ध समिति में प्रतिनिधित्व किये जाने के सम्बन्ध में शिक्षा निदेशक स्तर से प्रस्ताव प्रेषित किया जा चुका है जिसकी शासन स्तर पर कार्यवाही अपेक्षित है।

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लिपिक पद पर पदोन्नति हेतु डोएक सोसाइटी का कंप्यूटर कोर्स डिप्लोमा अनिवार्य किया गया था, जबकि राजकीय विद्यालयों के लिए यह प्रावधान नहीं है समानता के आधार पर पदोन्नति में कंप्यूटर का प्रावधान समाप्त किये जाने हेतु शिक्षा निदेशक स्तर से प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है जिस पर कार्यवाही की अपेक्षा है।

बाहरी कमरे में सोता रहा व्यापारी, अंदर से चोरों ने दो लाख की नकदी सहित लाखों के जेवरात किया पार

हाईस्कूल स्तर के विद्यालयों के लिपिकों को इण्टरमीडिएट विद्यालयों के सहायक लिपिक/कनिष्ठ सहायक के समान (सुनिश्चित कैरियर प्रोन्नयन) का लाभ नहीं दिया जा रहा है इस सम्बन्ध में शिक्षा निदेशक / वित्त नियंत्रक से कार्यवाही की अपेक्षा है। 01.04.2005 के पश्चात् नियुक्त शिक्षणेत्तर कर्मचारियों पर पुरानी पेंशन योजना लागू किये जाने की अपेक्षा है।

माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से सहायक लिपिक/कनिष्ठ सहायक) पद पर तथा सहायक लिपिक (कनिष्ठ सहायक) पद से प्रधान लिपिक (वरिष्ठ सहायक) पद पर पदोन्नति होने पर पूर्व की भांति (22बी का लाभ) एक वेतन वृद्धि दिये जाने का आदेश निर्गत किये जाने की अपेक्षा है। प्रदेश में लम्बे समय से सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं हो रही जिससे विद्यालय के कार्य प्रभावित हो रहे हैं अतः नियुक्ति हेतु शासन से आदेश की अपेक्षा है। जिलाधिकारी के मौजूद न होने से ज्ञापन उप जिलाधिकारी रमेश चन्द्र यादव ने लिया।

माध्यमिक शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ

ज्ञापन देने वालों में वरिष्ठ उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल दुबे, संगठन मंत्री सिराज अहमद, प्रशान्त त्रिवेदी, मंडल अध्यक्ष राम औतार वर्मा, उपाध्यक्ष कौशल राजपूत, श्याम सुंदर दिनेश सिंह, आयुष तोमर, चंद्रभान सिंह, प्रवीन दीक्षित प्रदेश संगठन, मंत्री गौरव शुक्ला आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...