Breaking News

इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को सातवां झटका, टॉप पर …

भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव टेस्ट मैच चल रहा है। आज इस मुकाबले का दूसरा दिन है। पहले दिन भारतीय टीम ने छह विकेट पर 278 बनाए थे, पुजारा और श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम के लिए शानादार पारियां खेली हैं. दूसरे दिन के पहले सेशन में बांग्रादेश ने वापसी की और क्रीज पर डटे श्रेयस अय्यर को पवेलियन भेजा। अय्यर ने 192 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली।

श्रेयस अय्यर के रूप में टीम इंडिया को सातवां झटका लगा है। 86 रनों की पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए। पहली पारी में भारत का स्कोर अब सात विकेट पर 305 रन है, रविचंद्रन अश्विन 21 और कुलदीप यादव 2 रन पर खेल रहे हैं।

साल 2022 में टीम इंडिया के लिए सभी फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अय्यर टॉप पर हैं। उन्होंने इस मामले में सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ा है। अय्यर ने 2022 में सभी फॉर्मेट मिलाकर 38 पारियों में 1489 रन बना डाले, जबकि सूर्यकुमार यादव 43 मैच में 1424 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं, वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं, जिन्होंने 41 पारियों में 1278 रन बनाए हैं।

भारत बनाम बांग्लादेश हेड टू हेड रिकॉर्ड 

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 11 टेस्ट मैच खेले गए हैं। इन 11 मैचों में से भारत ने 9 पर कब्जा किया है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं। वहीं बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है।

भारत (प्लेइंग इलेवन): शुभमन गिल, केएल राहुल (C), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (WK), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश (प्लेइंग इलेवन): जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शंटो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (c), मुश्फिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (w), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...