Breaking News

जारी अंतिम नीलामी लिस्ट, ये चार खिलाड़ी सूची का हिस्सा जिन पर करोड़ों की बरसात होना तय

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने खिलाड़ियों की अंतिम नीलामी लिस्ट जारी की है, जिसका आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है. इसमें कुल 273 भारतीय खिलाड़ी और 132 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं. एसोसिएट देशों के चार खिलाड़ी अंतिम नीलामी सूची का हिस्सा है. साथ ही, अंतिम नीलामी सूची में 286 अनकैप्ड खिलाड़ियों के साथ 119 कैप्ड खिलाड़ी भी हैं. इस नीलामी में 3 वर्ल्ड क्लास ऑलराउंडर्स ऐसे होंगे, जिन पर IPL टीमें टूट पड़ेंगी और उन पर करोड़ों की बरसात होना तय है.

मंत्री अश्विनी वैष्णव गति शक्ति विश्वविद्यालय के पहले चांसलर नियुक्त

1. बेन स्टोक्स (नीलामी बेस प्राइज – 2 करोड़ रुपये)

बेन स्टोक्स आधुनिक क्रिकेट के महान ऑलराउंडर्स में से एक माने जाते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि बेन स्टोक्स आईपीएल की नीलामी खरीद के लिए सबसे बड़े खिलाड़ियों में से एक होंगे. साल 2018 की आईपीएल नीलामी में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे, जब उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. स्टोक्स पिछले साल के आईपीएल में शामिल नहीं हुए थे, क्योंकि वह अपने मानसिक स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देना चाहते थे, जिसके कारण रॉयल्स ने उन्हें पिछले साल रिलीज कर दिया, लेकिन उम्मीद है कि टीमें स्टोक्स के रूप में एक वास्तविक मैच विजेता को साइन करने के लिए बड़ी बोली लगाने के लिए तैयार होंगी.

2. शाकिब अल हसन (नीलामी बेस प्राइज – 1.5 करोड़ रुपये)

बांग्लादेश से उभरे सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक शाकिब अल हसन अपने क्रिकेट करियर में कई टीमों की रीढ़ की हड्डी रहे हैं. ऑलराउंडर को हाथ में गेंद के साथ अपनी निरंतरता, सटीकता और आक्रामकता के लिए जाना जाता है और बल्लेबाजी करते समय उनके पास कई तरह के शॉट होते हैं. उनके आत्मविश्वास और स्वभाव ने उन्हें और उनके पक्षों को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर सबसे बड़े स्तर पर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है. उन्होंने आईपीएल में पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है, कई सीजनों में उनके लिए कई मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. बहुत सारी टीमें शाकिब को न केवल उनके क्रिकेट कौशल के लिए बल्कि उनके बेजोड़ अनुभव और मुश्किल स्थिति में दबाव को संभालने की क्षमता के लिए भी अपने दस्ते में शामिल करना चाहेंगी.

3. सैम कुरेन (नीलामी बेस प्राइज – 2 करोड़ रुपये)

सैम कुरेन ने इंग्लैंड के एक प्रमुख वास्तुकार होने की सफलता की सवारी करते हुए ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी मेन्स टी20 वर्ल्ड कप जीता. युवा बाएं हाथ के तेज ऑलराउंडर ने अपने पहले टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया, न केवल फाइनल में प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार जीता, बल्कि टूर्नामेंट में प्लेयर आफ द सीरीज का पुरस्कार भी जीता. कुरेन ने पहले ही आईपीएल के पिछले सीजनों में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है और बल्ले और गेंद दोनों से अत्यधिक प्रभावी और उपयोगी हो सकते हैं. उनका बढ़ता अनुभव, चौतरफा प्रदर्शन के साथ मैदान पर अपनी छाप छोड़ने के गुणों के साथ मिलकर उन्हें आईपीएल टीमों के लिए एक आदर्श खिलाड़ी बनाता है.

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...