Breaking News

शाहरुख खान या आमिर खान… सेट पर कौन हैं बेहतर अभिनेता? राजकुमार हिरानी ने किया बड़ा खुलासा

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रही है और भारत में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली है। हालांकि, इंडस्ट्री और प्रशंसकों को राजकुमार हिरानी और शाहरुख के बीच इस सहयोग से अधिक की उम्मीद थी। यह उनका पहला सहयोग था और हिरानी इससे पहले आमिर के साथ ‘3 इडियट्स’ और ‘पीके’ के लिए सहयोग कर चुके हैं। अब राजकुमार ने दोनों अभिनेताओं के साथ काम करने का अनुभव साझा किया।

हाल ही में एक इंटरव्यू में फिल्म निर्माता ने इन दोनों सुपरस्टार्स की कार्यशैली में समानताएं और अंतर बताए। निर्देशक ने कहा कि शाहरुख और आमिर के बीच समानता यह है कि वे दोनों कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी फिल्मों के प्रति बहुत प्रतिबद्ध हैं। उनकी प्रक्रियाएं बहुत अलग हैं, क्योंकि हर अभिनेता काम करने की एक अलग प्रक्रिया के साथ आएगा। फिल्मों के सेट पर कोई व्यक्ति अचानक आ सकता है, कोई अन्य अभिनेता बहुत सारी चर्चा करना चाह रहा होगा, ठीक ऐसे ही शाहरुख और आमिर की भी काम करने की शैलियां अलग हैं, लेकिन उनकी प्रतिबद्धता का स्तर एक ही है।

उन्होंने यह भी खुलासा किया था कि वे काफी समय से शाहरुख के साथ काम करना चाह रहे थे। उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने शाहरुख को टेलीविजन सीरीज में देखा है, तभी से उनके मन में उनके साथ काम करने की इच्छा थी। उस समय राजकुमार हिरानी फिल्म इंस्टीट्यूट के छात्र थे। राजकुमार हिरानी ने खुलासा किया कि उन्होंने सोचा था कि जब वे संस्थान से बाहर होंगे तो वे शाहरुख खान के साथ काम करेंगे, लेकिन जब उन्होंने फिल्म उद्योग से स्नातक किया, तब तक शाहरुख पहले से ही एक बड़े सितारे बन चुके थे।

वहीं बात करें राजकुमार हिरानी की हाल ही में रिलीज हुई ‘डंकी’ के बारे में तो फिल्म को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। राजकुमार हिरानी के जरिए निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

‘डंकी’ राजकुमार हिरानी की पांचवीं निर्देशित फिल्म है। इससे पहले उन्होंने ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ (2003), ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ (2006), ‘3 इडियट्स’ (2009), ‘पीके’ (2014), और ‘संजू’ (2018) का निर्देशन कर चुके हैं। निर्देशक की सभी फिल्मों को दर्शकों से खूब प्यार मिला, जिसने बॉक्स ऑफिस पर भी जमकर कमाई की थी। इसी के साथ राजकुमार हिरानी ने इंडस्ट्री में अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

शाहरुख खान के गीत ‘गेरुआ’ की याद दिलाता है शौर्य मेहता और सृष्टि रोड़े का म्यूजिक वीडियो ‘दिल ये दिलबरो’

मुंबई। शौर्य मेहता (Shaurya Mehta) और सृष्टि रोड़े (Srishti Rode) के ‘दिल ये दिलबरो’ (Dil ...