Breaking News

Shocking: अपनी ही औलाद से शादी करने के लिए शख्स ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, मांगी अनुमति

दुनिया में वैसे को कई अजीबो-गरीब मामले सामने आते रहते है लेकिन आज हम जिस केस के बारे में आपको बताने जा रहे है उसे जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, द न्यूयार्क पोस्ट के मुताबिक एक न्यूयार्कर खुद की वयस्क संतान से शादी करना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने कानून की मदद मांगी है और कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इसे ‘व्यक्तिगत स्वायत्तता’ का मामला कहा जा रहा है। उन्होंने इसके लिए अदालत से अनुमति मांगी है।

Engagement Ring vs. Wedding Ring: What's the Difference?

कोर्ट के पेपरों के अनुसार इस मामले में परिवार गुमनाम रहना चाहते हैं क्योंकि उनका अनुरोध एक ऐसी कार्रवाई है जिसे समाज का एक बड़ा वर्ग नैतिक, सामाजिक रूप से प्रतिशोध के रूप में देखता है। परिजनों ने एक अप्रैल को दायर किए गए मैनहेट्टन फीड्रल कोर्ट में दावे पर तर्क दिया है कि विवाह के स्थायी बंधन के माध्यम से, दो व्यक्ति, जो भी संबंध वे एक दूसरे के साथ हो सकते है वे अभिव्यक्ति, अंतरंगता और आध्यात्मिकता का एक बड़ा स्तर पा सकते हैं।

Best wedding rings in 2020: Traditional and unique wedding bands

कानूनी पेपर सिर्फ नए शादीशुदा जोड़े को एक पहचान देता हैं जो उनके लिंग, उम्र, होमटाउन या फिर उनके रिश्ते को पहचानने में विफल होता है। आवेदन के मुताबिक प्रस्तावित पति-पत्नी वयस्क हैं। जिनके रिश्ते को लेकर प्रस्ताव रखा गया है वो दरअसल में बच्चे और पैरेंट हैं। न्यूयॉर्क कानून के तहत ये थर्ड डिग्री अपराध है। जिसके लिए सलाखों के पीछे चार साल तक की सजा और विवाह को नहीं माना जाता है। इसके साथ ही पति-पत्नी को जुर्माना और छह महीने तक की जेल की सजा होती है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...